ताज़ा खबर
 
Dabang Delhi K.C.
5VS0
Bengal Warriors

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने कहा- टेस्‍ट सीरीज में खतरनाक हो सकते हैं विराट कोहली

दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच एक अगस्त से बर्मिघम में शुरू होगा। गूच ने बीसीसीआई टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "विराट कोहली मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मेरा मानना है कि वह इस दौरे पर इंग्लैंड में अपने रिकार्ड को सुधारने के भूखे हैं और इसलिए वह मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं।"

Author Published on: July 29, 2018 9:28 AM
विराट कोहली। (Photo Courtesy: ICC)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्राहम गूच ने अपनी राष्ट्रीय टीम को भारत के खिलाफ आगामी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले मेहमान टीम के कप्तान विराट कोहली के खतरे से आगाह किया है। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच एक अगस्त से बर्मिघम में शुरू होगा। गूच ने बीसीसीआई टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “विराट कोहली मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मेरा मानना है कि वह इस दौरे पर इंग्लैंड में अपने रिकार्ड को सुधारने के भूखे हैं और इसलिए वह मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं।” पूर्व कप्तान ने कहा, “हर बल्लेबाज चाहता है कि वह उस तरह के खिलाड़ी के रूप में जाना जाए जो पूरे विश्व में अच्छा खेलता है।” कोहली और उनके कड़े प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट के बारे में पूछे जाने पर गूच ने कहा कि दोनों खिलाड़ी विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि ये दोनों खेल के हर प्रारुप में विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं। आज के दौर में हर क्रिकेटर हालात के साथ तालमेल बिठा लेता है।

विराट कोहली। (Photo Courtesy: ICC)

दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनना मुश्किल है क्योंकि दोनों ही मैच विजेता खिलाड़ी हैं। मुझे कोहली और रूट की बल्लेबाजी देखना पसंद हैं क्योंकि दोनों मैदान के चारों ओर खेलते हैं। विराट कोहली इस सीरीज में 2014 में की गई गलतियों को भी भुलाना चाहेंगे। कोहली भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सभी पिचों पर अपना फॉर्म का जलवा बिखेर चुके हैं। इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने टेस्ट में 153 रनों की शानदार पारी खेली थी। विदेशी सरजमीं पर भारतीय कप्तान विराट कोहली की इस पारी की दिग्गजों ने काफी सरहाना भी की थी।

साल 2014 में कोहली इंग्लैंड दौरे पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित रहे थे, ऐसे में उनके सामने एक बार फिर खुद को साबित करने की चुनौती होगी। विराट कोहली को लेकर इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट बेहतर से बेहतर तैयारी कर रही है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली को रोकने में इंग्लैंड के गेंदबाज कामयाब हो पाते है या नहीं। (आईएएनएस इनपुट के साथ)

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लंबे अर्से बाद टेस्ट टीम से जुड़े दिनेश कार्तिक ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ किस रणनीति के तहत खेलेंगे भारतीय खिलाड़ी
2 इंग्‍लैंड के दिग्‍गज कप्‍तान बोले- भारत के खिलाफ उतारनी होगी सर्वश्रेष्‍ठ टीम