ताज़ा खबर
 

तीसरे टेस्ट के लिए दिग्गज की सलाह, विजय-राहुल के फ्लॉप होने के बाद रोहित नहीं इन खिलाड़ियों को मिले ओपनिंग करने का मौका

उम्मीद की जा रही थी कि तीसरे टेस्ट में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की वापसी होगी। लेकिन चोट की वजह से शॉ अब पूरे सीरीज के लिए बाहर हो गए हैं और उनके स्थान पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जाएगा।

केएल राहुल, रोहित शर्मा और मुरली विजय।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से मेलबर्न में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। पहले दो मैचों के दौरान भारतीय सलामी जोड़ी मुरली विजय और केएल राहुल बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि तीसरे टेस्ट में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की वापसी होगी। लेकिन चोट की वजह से शॉ अब पूरे सीरीज के लिए बाहर हो गए हैं और उनके स्थान पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जाएगा। ऐसे में अब बड़ा सवाल यह है कि तीसरे टेस्ट में मयंक के साथ ओपनिंग करने के लिए मैदान पर कौन सा खिलाड़ी उतरेगा। क्या विजय या राहुल में किसी एक को टीम अब भी मौका देगी या कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा से ओपनिंग कराएंगे? ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और एनालिस्ट संजय मांजरेकर ने मैच से पहले विराट कोहली को हनुमा विहारी से पारी की शुरुआत कराने की सलाह दी है। मांजरेकर ने हनुमा विहारी की तारीफ करते हुए कहा कि विहारी की काबिलियत हम सब देख चुके हैं और उन्हें टॉप 3 में बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहिए।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए मांजरेकर ने कहा, ”हनुमा विहारी को बल्लेबाजी करते देख लगता है कि वह तकनीकी रूप से काफी मजबूत है। वह अपनी शॉट का चयन काफी सोच-समझकर करते हैं। ज्यादातर उनकी कोशिश विकेट के सामने स्ट्रेट ड्राइव लगा रन बटोरने की रहती है। उनकी बल्लेबाजी को देख टीम उनसे टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करा सकती है।” इसके साथ ही मयंक अग्रवाल को लेकर मांजरेकर ने कहा कि उनके लिए ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर आते ही रन बनाना आसान नहीं होगा।

मांजरेकर ने कहा, ”अगर टीम कोई रिस्क नहीं लेना चाहती तो वह विजय को अगले टेस्ट में भी मौका दे सकती है।” वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा कि बॉक्सिंग डे से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न की विकेट दोनों टीमों को हैरान करने वाली होगी। इस विकेट को हालांकि एशेज सीरीज के दौरान अंतर्राष्ट्री क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने खराब बताया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तो इस वजह से भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान सिर्फ ऋषभ पंत की बल्लेबाजी देखने के लिए टीवी ऑन करते हैं ग्लेन मैक्सवेल
2 कोर्ट में हाजिर न होने पर जारी हुआ था वॉरंट, गौतम गंभीर ने दी यह सफाई
3 VIDEO: स्टेडियम की छत से टकराई और रोप के अंदर ही गिर गईं गेंद, अंपायर ने दिया यह फैसला