ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने भी माना, स्टीव स्मिथ नहीं बल्कि विराट कोहली हैं मौजूदा समय के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज

विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को लेकर अक्सर बहस होती रही है। पहले टेस्ट के बाद कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को मात देकर यह उपलब्धि हासिल की है।

आॅस्टेलिया के स्टीवन स्मिथ के साथ विराट कोहली (File Photo)

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में विराट कोहली ने दोनों ही पारियों में शानदार प्रदर्शन किया था। विराट कोहली की पारी के बाद दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों ने उनकी जमकर तारीफ की थी। विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को लेकर अक्सर बहस का होती चली आ रही है। पहले टेस्ट के बाद कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को मात देकर यह उपलब्धि हासिल की है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली की जमकर तारीफ की। वॉ ने कहा, ”स्टीव स्मिथ 12 महीनों के लिए क्रिकेट से दूर हैं और ऐसे में विराट कोहली के पास मौका था कि वह उन्हें पछाड़ सकें। मौजूदा समय में विराट कोहली से बेहतर कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं हो सकता।

विराट के पास बेहतरीन तकनीक है, जो दूसरे बल्लेबाजों से उन्हें बिल्कुल ही अलग करता है। एबी डिविलियर्स भी इसी तरह के खिलाड़ी हैं, लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वॉ के मुताबिक कोहली के पास स्मिथ से भी बेहतर तकनीक मौजूद है। ब्रयान लारा, सचिन तेंदुलकर और विवि रिचर्ड्स जैसे बड़े खिलाड़ियों की तरह विराट कोहली भी हमेशा मौके की तलाश में रहते हैं। विराट कोहली की सबसे अच्छी बात यह है कि वह हर मौके का भरपूर इस्तेमाल करते हैं।

इससे पहले वॉ ने कोहली की तारीफ करते हुए लिखा था, ‘यह ग्लोबल सुपरस्टार है जो वर्ल्ड क्रिकेट के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ेगा।’ विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले चार टेस्ट मैचों के दौरान भी अपने बल्ले से दम दिखा सकते हैं। कोहली की कोशिश इस सीरीज में अधिक से अधिक रन बना आलोचकों को करारा जवाब देने की होगी। बता दें कि इंग्लैंड में विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर अक्सर सवाल उठते रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App