ताज़ा खबर
 

वॉटसन ने भारत-ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज को लेकर की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया जीत का दावेदार

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैर मौजूदगी भारतीय टीम को फेवरेट बना रही है। वहीं दोनों देशों के बीच होने वाले इस सीरीज को लेकर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज शेन वॉटसन ने अपनी बात रखी है।

शेन वॉटसन। (फोटो सोर्स- एपी)

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होने जा रहा है। इस सीरीज से पहले खेला गया एक मात्र प्रैक्टिस मैच ड्रॉ पर आकर खत्म हुआ। इस मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज फॉर्म में नजर आए, लेकिन गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैर मौजूदगी भारतीय टीम को फेवरेट बना रही है। वहीं दोनों देशों के बीच होने वाले इस सीरीज को लेकर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज शेन वॉटसन ने अपनी बात रखी है। इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए वॉटसन ने कहा, ”भले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ना हो, लेकिन उनके बिना भी टीम मजबूत नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर हमेशा ही खतरनाक होती है और वह इस सीरीज में भी भारत पर हावी रहेगी। पिछला रिकॉर्ड उठाकर देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया का अपने घर में रिकॉर्ड शानदार रहा है, ऐसे में भारत के लिए यहां जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा।”

शेन वॉटसन ने कहा, “साउथ अफ्रीका के मुकाबले ऑस्‍ट्रेलियाई पिचों की कंडीशन बिल्कुल विपरित है। भारतीय तेज गेंदबाजों के पास इस पिच पर विकेट लेने की कड़ी चुनौती होगी। हालांकि, टीम के पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज गेंदबाज मौजूद है। अगर भारत शुरुआती ओवर में विकेट लेने में कामयाब नहीं रहता तो आगे टीम को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजों के लिए भी इन गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होने वाला है।”

वॉटसन के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण पहले से बेहतर हुई है और वह भारतीय बल्लेबाजों को रोकने का दम रखती है। वॉटसन ने कहा, ”इस पूरे सीरीज के दौरान विराट कोहली की बल्लेबाजी भारत के लिए बड़ी भूमिका अदा करने का काम करेगी। विराट के अलावा चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी ऑस्ट्रेलिया को परेशानी में डालने का काम कर सकते हैं।

 

Next Stories
1 लक्ष्मण ने ग्रेग चैपल पर साधा निशाना, कहा- टीम कैसे चलाते हैं उन्हें नहीं था पता
2 टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कोहली को लेकर कही ये बड़ी बात
3 VIDEO: टी10 लीग में एलेक्स हेल्स ने 32 गेंदों में जड़ा 87 रन, बनाया नया इतिहास
ये पढ़ा क्या?
X