ताज़ा खबर
 

हैकिंग के बाद Twitter से हटे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कोच डेरेन लीमैन

घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट के कोच की भूमिका निभा रहे 49 साल के लीमैन सोमवार को जब सिडनी थंडर के खिलाफ अपनी टीम के मैच पर ध्यान लगा रहे थे तब यह घटना हुई। हीट की टीम ने उलटफेर करते हुए थंडर को हराया।

Author सिडनी | January 7, 2020 7:49 PM
आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कोच डेरेन लीमैन

आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कोच डेरेन लीमैन सोशल मीडिया से हट गए हैं। लीमैन ने अपना ट्विटर अकाउंट हैक होने और उसका इस्तेमाल ईरान विरोधी संदेश सहित कुछ ‘घृणित’ सामग्री पोस्ट करने के लिए होने के बाद यह कदम उठाया। घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट के कोच की भूमिका निभा रहे 49 साल के लीमैन सोमवार को जब सिडनी थंडर के खिलाफ अपनी टीम के मैच पर ध्यान लगा रहे थे तब यह घटना हुई। हीट की टीम ने उलटफेर करते हुए थंडर को हराया।

इस घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्ति ने लीमैन के तीन लाख 41 हजार प्रशंसकों के बीच ईरान विरोधी संदेश और विचारधारा का प्रचार किया। इराक में अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद वैश्विक स्तर पर तनाव का माहौल है और तेहरान ने इसका जवाब देने की धमकी दी है।

लीमैन ने कहा कि जो हुआ उससे वह हताश और हैरान हैं। ट्विटर ने हालांकि इसके बाद समस्या को सुलझा दिया और सामग्री को हटा दिया। उन्होंने कहा, ‘‘संभवत: आपने ध्यान दिया होगा कि कल रात जब हम अपना बीबीएल मैच खेल रहे थे तब किसी ने मेरा अकाउंट हैक किया और इसका इस्तेमाल दुर्भावनापूर्ण और पीड़ादायक बयान फैलाने के लिए किया।’’

लीमैन ने कहा, ‘‘इस तरह के घृणित नजरिये के लिए मेरे नाम का इस्तेमाल किए जाने से मैं और मेरा परिवार बेहद निराश हैं। मैंने निकट भविष्य में सोशल मीडिया से ब्रेक लेने का फैसला किया है।’’ लीमैन के क्लब ब्रिसबेन हीट ने हैक संदेश से किसी को भी हुई परेशानी के लिए माफी मांगी है।

Next Stories
1 चार दिवसीय टेस्ट को लेकर बोले सचिन तेंदुलकर, 143 साल पुराने प्रारूप में नहीं होगी छेड़छाड़; बताई यह वजह
2 भारत ने दूसरे T20 में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर बनाई 1-0 की बढ़त
3 2020 का पहला टी-20 भारत के नाम, इंदौर में श्रीलंका को दी 7 विकेट से मात
ये पढ़ा क्या?
X