ताज़ा खबर
 

दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा- स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर से हर फॉर्मेट में बेहतर हैं विराट कोहली

हसी के मुताबिक विराट कोहली एक अलग ही क्लास के बल्लेबाज हैं, जिन्हें फॉलो करना बेहद मुश्किल है। आइस क्रिकेट टूर्नामेंट के बाद स्पोर्ट्स तक से चैट करते हुए उन्होंने कहा, ''2016 के बाद से कोहली और बेहतर होते चले गए हैं। कोहली एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट, वनडे और टी-20 में 50 से ऊपर की औसत के साथ बल्लेबाजी करते हैं।
स्‍टीव स्मिथ, विराट कोहली और डेविड वॉर्नर।

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर से बेहतर बल्‍लेबाज हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी का मानना है कि मौजूदा समय में स्‍टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियम्स और डेविड वॉर्नर से बेहतर बल्लेबाज विराट कोहली हैं। आइस क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान हसी ने कहा, ”विराट कोहली रिकॉर्ड ब्रेकिंग खिलाड़ी हैं, उन्हें नए रिकॉर्ड बनाना पसंद है। उन्होंने इतने कम मैचों के दौरान ही अपने नाम 55 इंटरनैशनल शतक कर लिया। विराट कोहली अगर इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो निश्चित वह एक दिन सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे”। हसी ने कहा, ”विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच के दौरान नाबाद 160 रनों की पारी खेली, लेकिन वो पारी हर बल्लेबाज नहीं खेल सकता। भारतीय टीम के दूसरे बल्लेबाजों की ही बात करें तो वो विराट की तरह दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर हावी होने में नाकाम रहे”। विराट कहली ने पिछले साल ही टेस्ट करियर में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ छठा दोहरा शतक जड़कर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। इस मैच में उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के 6-6 दोहरे शतक की बराबरी भी की थी।

माइकल हसी। (Source: Express Archive)

हसी के मुताबिक विराट कोहली एक अलग ही क्लास के बल्लेबाज हैं, जिन्हें फॉलो करना बेहद मुश्किल है। आइस क्रिकेट टूर्नामेंट के बाद स्पोर्ट्स तक से चैट करते हुए उन्होंने कहा, ”2016 के बाद से कोहली और बेहतर होते चले गए हैं। कोहली एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट, वनडे और टी-20 में 50 से ऊपर की औसत के साथ बल्लेबाजी करते हैं”। जो रूट, केन विलियम्स, डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ से विराट की तुलना करना गलत होगा।

ये सभी खिलाड़ी मौजूदा समय के बेस्ट खिलाड़ी हैं, लेकिन विराट कोहली लगातार बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हसी से पहले भी क्रिकेट के कई दिग्गजों ने इन बल्लेबाजों की आपस में तुलना कर अपनी-अपनी राय रखी है और किसी ने विराट को बेहतर बताया तो किसी ने स्मिथ को उनके मुकाबले बेस्ट करार दिया। वहीं कुछ का मानना है कि जो रूट बेहतर हैं। सीरीज के तीन मैचों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली की कोशिश चौथे वनडे में भी इस प्रदर्शन को जारी रखने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule