ताज़ा खबर
 

VIDEO: किसी खिलाड़ी ने नहीं की अपील लेकिन क्रीज छोड़कर पवेलियन लौट पड़े हाशिम अमला

पंजाब के ओपनर हाशिम अमला पहले ही ओवर में अनिकेत चौधरी की गेंद को खेलने की कोशिश में अपना बल्ला लगा बैठे और बॉल सीधे विकेटकीपर केदार जाधव के दस्तानों में समा गई। मगर मजेदार बात ये रही कि इसपर मैदान में मौजूद किसी भी खिलाड़ी ने कोई अपील नहीं की।

हाशिम अमला ने आरसीबी के खिलाफ महज 1 रन बनाए।

क्रिकेट में खिलाड़ियों की आक्रामकता जब हद से ज्यादा बढ़ जाए तो वो बेहद खलती है। विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई गहमागहमी को शायद ही कोई भूल सके और ये सभी चीजें उनकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव ही डालती हैं लेकिन ऐसे में जब कोई खिलाड़ी खेलभावना का परिचय दे तो कहना ही क्या… ऐसा ही वाकया शुक्रवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के दौरान भी सामने आया।

हुआ यूं कि पंजाब के ओपनर हाशिम अमला पहले ही ओवर में अनिकेत चौधरी की गेंद को खेलने की कोशिश में अपना बल्ला लगा बैठे और बॉल सीधे विकेटकीपर केदार जाधव के दस्तानों में समा गई। मगर मजेदार बात ये रही कि इसपर मैदान में मौजूद किसी भी खिलाड़ी ने कोई अपील नहीं की।

हालांकि हाशिम अमला को पता था कि गेंद उनके बल्ले को छूकर निकली है और वह अंपायर के आउट दिए बगैर ही सीधे पवेलियन की ओर लौटने लगे। अमला आउट थे, ये बात रीप्ले में देखने पर भी सामने आई। अमला की इस खेलभावना को मैच देख रहे हर शख्स ने सराहा। आपको बता दें कि पंजाब को उनके रूप में महज 2 रन पर पहला झटका लगा। इसके बाद मार्टिन गप्टिल 9 और शॉन मार्श 20 रन बनाकर जल्द चलते बने। आलम ये रहा कि 78 रन पर पंजाब की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। हालांकि आखिरी ओवर में अक्षर पटेल ने 19 रन बनाकर पंजाब को 138 के स्कोर तक पहुंचाया और यही ओवर मैच के लिए निर्णायक साबित रहा। आसान से टारगेट का पीछा करते हुए बैंगलोर सिर्फ 119 रन ही बना सकी और इसी के साथ आरसीबी ने घरेलू मैदान पर खेलने के बावजूद अपना 9वां मैच हारा। बता दें कि पंजाब ने अभी तक इस सीजन में 10 मैच खेले हैं, जिनमें से इस टीम ने 5 में जीत दर्ज की है। +0.292 के नेटरनरेट के साथ प्रीति जिंटा की टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App