ताज़ा खबर
 

2019 में वर्ल्ड कप में भाग नहीं ले पाएंगे ये पांच दिग्गज क्रिकेटर, प्रशंसक होंगे मायूस

क्रिकेट में कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले इस खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग के बाद सन्यास का ऐलान कर दिया था। एक खास बात यह भी है कि साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने एकदिवसीय मुकाबले में अपना डेब्यू भी इंग्लैंड के खिलाफ ही किया था।

ये पांच खिलाड़ी इस बार विश्व कप में मैदान पर नहीं आएंगे नज़र

अगले साल 2019 में क्रिकेट का महाकुंभ होना है। क्रिकेट विश्व कप में इस बार इंग्लैंड समेत 10 टीमें हिस्सा लेंगी। मुकाबला 30 मई से 14 जुलाई तक चलेगा। इस बार विश्व कप की मेजबानी इंग्लैंड करेगा। इस बार विश्व कप में पांच दिग्गज क्रिकेटर नजर नहीं आएंगे। आईए एक नजर डालते हैं उन दिग्गजों पर –

एबी डिविलियर्स : दक्षिण अफ्रीका के इस शानदार बल्लेबाज की दुनिया दीवानी है। इसमें कोई दो राय नहीं कि अगर दिल जीतना एक कला है तो डिविलियर्स इसके पिकासो हैं। क्रिकेट में कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले इस खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग के बाद सन्यास का ऐलान कर दिया था। एक खास बात यह भी है कि साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने एकदिवसीय मुकाबले में अपना डेब्यू भी इंग्लैंड के खिलाफ ही किया था। डिविलियर्स अब तक तीन वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन इस बार मैदान पर उनकी कमी दर्शकों को खलेगी।

Steve Waugh, AB De Villiers, Former Australian Captain Steve Waugh, Steve Waugh Disappointed over AB De Villiers Absence From Test Cricket, Test Cricket, South African Cricketer AB De Villiers, Cricket News, Sports News एबी डिविलियर्स। (Photo: CSA)

ब्रैंडन मैक्कुलम: 2015 में हुए विश्व कप में मैक्कुलम न्यूजीलैंड के कप्तान थे। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम ने अपने एकदिवसीय करियर का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। क्रिकेट के सभी फॉरमेट में अपने बल्ले से तूफान मचाने वाले ब्रैंडन मैक्कुलम इस बार मैदान पर नजर नहीं आएंगे। ब्रैंडन मैक्कलुम ने दिसंबर 2015 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

ब्रैंडन मैक्कुलम (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

कुमार संगकारा : श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा ने जुलाई 2000 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने वन-डे करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने लंकाई टीम के लिए 404 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। 2003, 2007, 2011 और 2015 में हुए विश्व कप में वो टीम का हिस्सा भी थे। श्रीलंकाई टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में संगकारा दूसरे नंबर पर हैं। वर्ष 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मुकाबले के बाद उन्होंने सन्यास ले लिया था।

kumar sangakkara, kumar sangakkara catch, kumar sangakkara PSL, kumar sangakkara PSL catch, pakistan super league, kumar sangakkara pakistan super league, pakistan super league news, PSL news, cricket news कुमार संगकारा अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं। (Photo: Reuters)

माइकल क्लार्क: 2015 में मेलबर्न में विश्वकप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर 15वीं बार विश्व कप कब्जा किया था। क्लार्क का 12 साल का करियर कमाल का रहा है। अपने एकदिवसीय करियर का आगाज उन्होंने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। उनकी गैरमौजूदगी ऑस्ट्रेलियाई फैंस को चुभेगी।

Michael Clarke, former Australia skipper,Australia skipper, drs matter, virat kohli, indian captain, match against, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लार्क

शाहिद अफरीदी : इस लिस्ट में पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का नाम भी शुमार है। 398 एकदिवसीय मैचों में अफरीदी ने 8064 रन बनाए हैं। अफरीदी ने 395 विकेट भी लिये हैं। फरवरी 2017 में अफरीदी ने क्रिकेट के सभी फॉरमेट से सन्यास ले लिया। निश्चित तौर पर अफरीदी के प्रशंसक इस वर्ल्ड कप में उन्हें मिस करेंगे।

shahid afridi, former pakistan captain, Pakistan Cricketer, Pakistan, un, Jammu Kashmir, hindi news, terrorism, Pakistan Cricketer, News in Hindi, Jansatta पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी (Express file photo)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App