पहले टेस्ट से भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव बाहर, सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा

कुलदीप यादव के अलावा फैंस भुवनेश्वर कुमार के टीम में नहीं होने से भी हैरान है। भुवनेश्वर कुमार एक बेहतरीन गेंदबाज के साथ-साथ बल्लेबाजी करना भी जानते हैं। खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार के टीम में होने से टीम की बल्लेबाजी हमेशा मजबूत रही है।

भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम ने 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। इन 12 खिलाड़ियों में से ही गुरुवार को पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन किया जाएगा। बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए इस लिस्ट से भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव का नाम नहीं है। टीम ने एक बार फिर अपने अनुभवी स्पिनर आर अश्विन पर भरोसा जताया है, लेकिन टीम के इस फैसले से कुछ क्रिकेट फैंस खुश नजर नहीं आ रहे। बता दें कि आर अश्विन का ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। अश्विन ऑस्ट्रेलिया में 6 टेस्ट मैच के दौरान सिर्फ 21 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे हैं। ऐसे में उनका चयन कुलदीप यादव से पहले होना फैंस पचा नहीं पा रहे हैं। फैंस सोशल मीडिया पर लगातार टीम के इस फैसले को गलत बता रहे हैं। बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर कुलदीप यादव का प्रदर्शन शानदार रहा था। उम्मीद जताई जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट से ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी।

कुलदीप यादव के अलावा फैंस भुवनेश्वर कुमार के टीम में नहीं होने से भी हैरान है। भुवनेश्वर कुमार एक बेहतरीन गेंदबाज के साथ-साथ बल्लेबाजी करना भी जानते हैं। खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार के टीम में होने से टीम की बल्लेबाजी हमेशा मजबूत रही है। लो-मिडलऑर्डर में आकर भुवनेश्वर कई बार टीम के लिए उपयोगी पारी खेलने में कामयाब रहे हैं। इसके साथ ही वह शुरुआती ओवर्स में बल्लेबाजों को परेशान करने का काम भी बखूबी करते रहे हैं।

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रहाणे (उपकप्तान), के.एल. राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड।

पढें क्रिकेट समाचार (Cricket News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X