ताज़ा खबर
 

SA vs Pak: रबाडा ने फेंकी ऐसी खतरनाक गेंद, जिसे समझ नहीं सका बल्लेबाज फिर बक दी गाली

दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले पाकिस्तान से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से जीती थी। दोनों टीमें अब तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज खेलेंगी।

कगिसो रबाडा और फखर जमान।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा अपनी शानदार गेंदबाजी की वजह से पूरी दुनिया में चर्चा का केंद्र बने रहते हैं। रबाडा की गेंदों को समझने में क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज भूल कर चुके हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली और एम एस धोनी जैसे बल्लेबाजों को रबाडा की गेंदों पर चकमा खाते हुए देखा जा चुका है। अपनी गेंदों को स्विंग कराने वाले रबाडा ने पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें और निर्णायक वनडे में कुछ ऐसा किया जिसे देख पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान हैरान रह गए। दरअसल, पांच मैचों की सीरीज के पहले चार मैचों में दो-दो जीत दर्ज कर पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम फाइनल मुकाबलेम में जीत के इरादे से मैदान में उतरी थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने इमाम उल हक का विकेट जल्दी गंवा दिया था, इसके बाद फखर जमान और बाबर आजम के बीच दूसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान रबाडा की एक गेंद को समझने में फखर जमान बुरी तरह से फेल हो गए।

इसके बाद उन्होंने साथी खिलाड़ी बाबर आजम से गाली देते हुए कहा, ‘गेंद स्लो आ रहा है…यार वो 140 है स्लो हो गया है।’ बता दें कि ओपनर क्विंटन डी कॉक (83) के तूफानी अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पांचवे और निर्णायक वनडे में सात विकेट से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से जीत ली। पाकिस्तान ने ओपनर फखर जमान (70) के शानदार अर्द्धशतक और आठवें नंबर के बल्लेबाज इमाद वसीम की नाबाद 47 रन की आक्रामक पारी से 50 ओवर में आठ विकेट पर 240 रन बनाए लेकिन यह स्कोर मेजबान टीम को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था। दक्षिण अफ्रीका ने 40 ओवर में तीन विकेट पर 241 रन बनाकर सीरीज अपने नाम कर ली।

दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले पाकिस्तान से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से जीती थी। दोनों टीमें अब तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज खेलेंगी। डी कॉक ने मात्र 58 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए मैच विजयी 83 रन ठोके। उनकी इस जबरदस्त पारी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए लक्ष्य आसान कर दिया। हाशिम अमला ने 14 और रीजा हेंड्रिक्स ने 33 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाये।

Next Stories
1 ICC का ऐलान, वर्ल्‍ड कप से पहले इन टीमों के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगा भारत
2 South Africa vs Pakistan 1st T20 : पहले टी-20 मैच में इन खिलाड़ियों को मिला मौका
3 बल्लेबाजी में धोनी की नकल करने वाले मोहम्मद शहजाद ने BPL में किया कमाल, देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X