ताज़ा खबर
 

Ind vs Pak, Asia Cup 2018: क्रिकेटर को उल्‍टी टोपी पहने देख भड़के सुनील गावस्‍कर, कमेंट्री में लगाई लताड़

Ind vs Pak, India vs Pakistan Asia Cup 2018 Match Date and Time, Schedule, Teams: पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत के स्ट्राइक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स फखर जमान और इमाम उल हक को 3 रनों के अंदर ही पवेलियन भेज दिया। बल्लेबाजी में फ्लॉप होने के बाद गेंदबाजी के दौरान जमान ने कुछ ऐसा किया कि उन्हें पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर से फटकार सुननी पड़ी।

सुनील गावस्कर और फखर जमान।

पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान भारत के खिलाफ बुधवार को एशिया कप में खेले गए मैच में खाता भी नहीं खोल सकें। पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत के स्ट्राइक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स फखर जमान और इमाम उल हक को 3 रनों के अंदर ही पवेलियन भेज दिया। बल्लेबाजी में फ्लॉप होने के बाद गेंदबाजी के दौरान जमान ने कुछ ऐसा किया कि उन्हें पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर से फटकार सुननी पड़ी। दरअसल, पारी का 18वां ओवर जमान करने आए। इस दौरान उन्होंने अपनी टोपी को उल्टी कर पहन रखी थी। टोपी उल्टी पहनने पर कमेंट्री कर रहे गावस्कर ने जमान की इस हरकत को गलत बताया। गावस्कर के मुताबिक पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को जमान को ऐसा करने से रोकना चाहिए था। यह कोई घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेला जा रहा, जहां क्रिकेटर अपने मनमुताबिक चीजें करने के लिए आजाद हों।

Sunil Gavaskar पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर। Express poto by Kevin D’Souza.

गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा, ”यह बहुत ही गलत बात है यह टोपी पहनकर आप अपने देश का प्रतिनिधत्व करते हैं और आप उसे इस तरह नहीं फहन सकते। अगर यह पीएसएल या फिर कोई और टूर्नामेंट होता तो बात और थी, लेकिन इंटरनैशनल क्रिकेट के अपने कुछ नियम होते हैं। फील्ड पर मौजूद दूसरे खिलाड़ी और कप्तान को फखर जमान को समझाना चाहिए था।” हालांकि, अगले ओवर में जमान टोपी अंपायर को देने के बाद गेंदबाजी करते नजर आए।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार दूसरी जीत है। इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 52, शिखर धवन ने 46, अंबाती रायडू ने नाबाद 31 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 31 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ और फखर जमान ने एक-एक विकेट हासिल किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App