ताज़ा खबर
 

68 साल की उम्र में न्यूजीलैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, भारत में मैच के दौरान खराब हुई थी तबीयत

इवेन चैटफील्ड न्यूजीलैंड की ओर से 43 टेस्ट और 114 वनडे मैच खेल चुके हैं। 43 टेस्ट मैचों के दौरान इवेन के नाम 123 विकेट दर्ज है, इस दौरान वह तीन बार पांच और एक बार दस विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं। वहीं 114 वनडे में इवेन ने 140 विकेट हासिल किया।

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज इवेन चैटफील्ड। (फोटो सोर्स- ट्विटर/@AaronKlee)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों को भारत ने अपने नाम कर लिया है। वहीं सीरीज का तीसरा मैच सोमवार को बे-ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। इसी बीच ‘द नैने एक्सप्रेस’के नाम से मशहूर न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज इवेन चैटफील्ड ने शनिवार को अपने संन्यास की घोषणा की। इवेन चैटफील्ड ने 68 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कहा। इवेन चैटफील्ड न्यूजीलैंड की ओर से 43 टेस्ट और 114 वनडे मैच खेल चुके हैं। 43 टेस्ट मैचों के दौरान इवेन के नाम 123 विकेट दर्ज है, इस दौरान वह तीन बार पांच और एक बार दस विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं। वहीं 114 वनडे में इवेन ने 140 विकेट हासिल किया। इंटरनैशनल मैचों के बाद भी इवेन ने क्रिकेट से नाता नहीं तोड़ा और घरेलू टूर्नामेंट में लगातार खेलते रहे। उन्होंने शनिवार को भी वेलिंगटन में अपने स्थानीय क्लब नैने ओल्ड बॉयज के लिए आखिरी मैच खेलने का काम किया। इस मैच में खाता खोले बिना ही वह आउट हो गए।

इस मैच के बाद मीडिया के सामने उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा की। मीडिया से बात करते हुए इवेन ने कहा, ‘मुझे ऐसा लग रहा था कि अब मैं फील्ड पर अपना शत प्रतिशत योगदान नहीं दे पा रहा हूं। इस वजह से मैंने क्रिकेट को छोड़ने का फैसला किया। ” बता दें कि साल 1988-89 के दौरान इवेन भारतीय दौरे पर भी आ चुके हैं। हालांकि, यह दौरा उनके लिए बेहद खराब गुजरा, भारत में आकर उनकी तबीयत बिगड़ गई थी।

दरअसल, जब टीम भारत आई तो टीम के चार खिलाड़ियों का अचानक पेट खराब हो गया। इन खिलाड़ियों में इवेन भी शामिल थे, इस दौरान वह खेलने मैदान पर तो उतरे लेकिन गेंदबाजी नहीं कर पाए। इवेन गेंदबाजी के लिए रनअप लेने ही वाले थे कि उन्हें पेट में कुछ गड़बड़ी महसूस हुई और वह तुरंत मैदान छोड़कर ड्रेसिंग रूम की ओर चल पड़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App