ताज़ा खबर
 

जानते हैं बेन स्‍टोक्‍स ने कैसे खर्च किए IPL 10 से मिले साढ़े 14 करोड़ रुपये?

स्‍टोक्‍स ने कहा, ''जिस प्राइस टैग के बारे में सब लोग इतना बात करते हैं, असलियत ये है कि मैं उतने ही पैसों के साथ वापस जाता, चाहे मेरा प्रदर्शन खराब होता या अच्‍छा।"
इंग्लिश टीम के साथी खिलाड़ी कीटन जेइंग्‍स के साथ बेन स्‍टोक्‍स। (PTI Photo)

बेन स्‍टोक्‍स, इंग्‍लैंड का वो क्रिकेटर जिसे इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने साढ़े 14 करोड़ रुपये में खरीदा था। एक ऑलराउंडर के तौर पर स्‍टोक्‍स के लिए इतनी रकम खर्च करना कई खेल प्रेमियों को हैरान कर गया था। स्‍टोक्‍स आईपीएल के 10वें सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। शुरुआती मैचों में स्‍टोक्‍स अपनी कीमत के मुताबिक खेल नहीं दिखा सके, लेकिन टूर्नामेंट का आखिरी चरण नजदीक आने के साथ-साथ स्‍टोक्‍स ने खुद पर खेले गए दांव को सही साबित कर दिया। गुजरात लायंस के खिलाफ 63 गेंद में नाबाद 103 रन रनों की पारी खेलकर पुणे को 5 विकेट से जीत दिलाकर स्‍टोक्‍स हीरो बन गए। आईपीएल में शतक लगाने वाले वे दूसरे इंग्लिश क्रिकेटर हैं। अब बात करते हैं स्‍टोक्‍स को मिली रकम की, जानते हैं उन्‍होंने इतने रुपयों का क्‍या किया। स्‍टोक्‍स ने एक सुपरकार खरीदी। डेली मिरर से बातचीत में स्‍टोक्‍स ने कहा, ”मैं बाकी पैसों को लंबे समय तक हाथ नहीं लगाऊंगा मगर मुझे खुद को खुश तो करना ही था और मुझे कारें बेहद पसंद हैं।” स्‍टोक्‍स ने कहा, ”जिस प्राइस टैग के बारे में सब लोग इतना बात करते हैं, असलियत ये है कि मैं उतने ही पैसों के साथ वापस जाता, चाहे मेरा प्रदर्शन खराब होता या अच्‍छा। इसलिए मैं सिर्फ इस बात से खुद का आकलन करूंगा कि मैंने पिच पर कैसा खेला, रुपयों पर नहीं।”

स्‍टोक्‍स ने कहा, ”शुक्र है कि इस हिसाब से चीजें सही रहीं क्‍योंकि मैं भारत से कंधा उठा और छाती चौड़ी कर रवाना हुआ क्‍योंकि मैं टीम के लिए अच्‍छा परफॉर्म करने में सफल रहा। अगर मैं ऐसा नहीं कर पाया होता, मैं अच्‍छा नहीं खेल पाता तो मुझे ऐसा लगता जैसे मैंने खुद को नीचा दिखाया है।”

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के साथ प्रतिद्वंदिता को लेकर स्‍टोक्‍स ने कहा कि उनकी अच्‍छी बनती है। गौरतलब है कि एशेज श्रृंखला (ऑस्‍ट्रेलिया-इंग्‍लैंड के बीच होने वाली क्रिकेट सीरीज) का पहला मैच ब्रिस्‍बेन के गाबा स्‍टेडियम में खेला जाता है। स्‍टोक्‍स ने कहा, ”हमारी (स्‍टोक्‍स और स्मिथ) अच्‍छी बनती है लेकिन मुझे लगता है कि हम दोनों को पता है कि जब एशेज क्रिकेट की बात आती है और ऑस्‍ट्रेलिया बनाम इंग्‍लैंड की बात होती तो आपको पता है कि कैसा होता है।”

IPL 2017: नीलामी में बेन स्टोक्स रहे सबसे महंगे खिलाड़ी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.