ताज़ा खबर
 

India vs England: स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने विराट कोहली का विकेट चटकाने के लिए बनाया ‘सीक्रेट प्‍लान’

वनडे सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली हर हाल में टेस्ट सीरीज अपने नाम कर क्रिकेट इतिहास में एक नया अध्याय लिखना चाहेंगे।

चोट से उबकर दोबारा टीम में शामिल हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने तो यहां तक कह डाला कि इंग्लैंड ने विराट कोहली जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को आउट करने की योजना बनाई है। (फोटो सोर्स रॉयटर्स)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज बुधवार (1 अगस्त, 2018) से शुरू हो रही है। वनडे सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली हर हाल में टेस्ट सीरीज अपने नाम कर क्रिकेट इतिहास में एक नया अध्याय लिखना चाहेंगे। वहीं भारत की विरोधी टीम, इंग्लैंड ने भी टेस्ट में उम्दा प्रदर्शन करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। चोट से उबकर दोबारा टीम में शामिल हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने तो यहां तक कह डाला कि इंग्लैंड ने विराट कोहली जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को आउट करने की योजना बनाई है। आईसीसी वेबसाइट के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक विश्व के 12वें नंबर के टेस्ट गेंदबाज ने आगे कहा कि वो इस बात से सहमत नहीं हैं कि एक विशेष गेंदबाज विश्व स्तर के बल्लेबाज को आउट कर सकता है। आपको विरोधी पर दबाव डालना होगा।

उन्होंने आगे कहा, ‘आपको कम समय में दोनों सिरे से दबाव बनाना होगा। यही समय होता है जब आप गलती करते हैं। हमें गेंदबाजी एक जुट होकर करनी होगी। सभी बल्लेबाजों के समक्ष मुश्किल पैदा करनी होंगी ताकि वो हमारे खिलाफ आसानी रन ना बना सकें। खासतौर पर विराट कोहली जैसे खिलाड़ी के खिलाफ ऐसी रणनीति बनानी होगी। हमें कोशिश जरूर करनी होगी और दबाव बनान होगा।’ स्‍टुअर्ट ब्रॉड का कहना है कि वो इस सीरीज में पूरी तरह फिट हैं और सौ फीसदी प्रदर्शन करने को तैयार हैं।

HOT DEALS
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback

बता दें कि भारत ने आखिरी बार पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में साल 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था। तब पांच मैचों की सीरीज में भारत को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इसमें पहला मैच ड्रॉ रहा था। धोनी की कप्तान में कोहली ने तब पांचों मैच में बल्लेबाजी की थी। मगर पूरी सीरीज में 13.40 की औसत वह महज 134 रन ही बना पाए। दो मौके पर तो कोहली अपना खाता तक नहीं खोल पाए। दूसरी तरफ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने इंगलैंड के तेज गेंदबाजों स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन को विराट कोहली को फ्रंट फुट पर चुनौती पेश करने की सलाह दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App