ताज़ा खबर
 

भारत के खिलाफ अपने पहले ही मैच में जेसन रॉय ने ताबड़तोड़ पारी खेल बना दिया ये रिकॉर्ड

भारत की ओर से हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन संतोषजनक रहा। पांड्या ने 9 ओवर में 46 रन देकर 2 विकेट लिए। रविंद्र जडेजा ने भी अन्य गेंदबाजों की तुलना में किफायती गेंदबाजी की, उन्होंने अपने 10 ओवर में 50 रन देकर 1 विकेट लिया।

Author पुणे | January 15, 2017 7:08 PM
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय।(Reuters)

पुणे में खेले जा रहे पहले मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए इंग्लिश टीम को धुआंधार शुरूआत दी। जेसन रॉय ने भारतीय गेंदबाज़ों का इम्तिहान लेते हुए सिर्फ 36 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। जेसन रॉय का भारत के खिलाफ ये पहला वनडे मैच रहा और इस मुकाबले में रॉय ने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी बना लिया। वो भारत के खिलाफ सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने वाले तीसरे इंग्लिश बल्लेबाज़ बन गए। रॉय से पहले औवेस शाह और एंड्रयू फ्लिंटॉफ भारत के खिलाफ 35-35 गेंदों में अर्धशतक जमा चुके हैं। जडेजा की गेंद पर स्टंप आउट होने से पहले जेसन रॉय ने सिर्फ 61 गेंदों का सामना कर 73 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके लगाए।

इंग्लैड ने अपने निर्धारित 50 ओवर में जेसन रॉय के 73, जो रूट के 78 और बेन स्टोक्स के तेज तर्रार 62 रनों की पारी की बदौलत 350 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया है। इस मैच में रतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन बिल्कुल लचर रहा। मैच में टेस्ट मैच के हीरो रहे आर. अश्विन सहितसभी भारतीय गेंदबाजों की इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की। भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा रन उमेश यादव ने लुटाए। उमेश ने महज 7 ओवर में 63 रन दे डाले। उन्हें मोइन अली का विकेट मिला। अंतिम ओवरों में अपनी यॉर्कर गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध बुमराह कुछ खास नहीं कर सके। बुमराह ने 10 ओवर में 79 रन खर्च कर दिए। हालांकि जो रूट और बेन स्टोक्स का कीमती विकेट उन्होंने निकालकर कुछ हद तक भारत को वापसी दिलाने में मदद की।

भारत की ओर से हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन संतोषजनक रहा। पांड्या ने 9 ओवर में 46 रन देकर 2 विकेट लिए। रविंद्र जडेजा ने भी अन्य गेंदबाजों की तुलना में किफायती गेंदबाजी की, उन्होंने अपने 10 ओवर में 50 रन देकर 1 विकेट लिया। भारतीय गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड के अंतिम 8 ओवर में 105 रन ठोक दिए। यानी कुल 48 गेंदों ने भारतीय गेंदबाजों ने 108 रन दिए। 42वें ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 242 रन था जो कि 50 ओवर में 350 रन हो गया।

वीडियो: भारत के पांच शिर्ष खिलाड़ी, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में पकड़े हैं सबसे ज्यादा कैच

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App