ताज़ा खबर
 

Eng vs Aus: शॉन मार्श की 131 रनों की पारी भी नहीं बचा पाई ऑस्ट्रेलिया की लाज, दूसरे वनडे में भी मिली हार

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक 131 रन शॉन मार्श ने बनाए। मार्श के अलावा और कोई बल्लेबाज अर्धशतक लगाने में भी कामयाब नहीं हो पाया। एरोन फिंच खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। इससे पहले जेसन रॉय के शतक और कप्तान जोस बटलर के तेजी से बनाए गए नाबाद 91 रन से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट पर 342 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड के खिलाड़ी। (Source: Reuters)

इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 343 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया की टीम इसे हासिल करने में नाकाम रही और टीम को 38 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक 131 रन शॉन मार्श ने बनाए। मार्श के अलावा और कोई बल्लेबाज अर्धशतक लगाने में भी कामयाब नहीं हो पाया। एरोन फिंच खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। इससे पहले जेसन रॉय के शतक और कप्तान जोस बटलर के तेजी से बनाए गए नाबाद 91 रन से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट पर 342 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ चुकी है, इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया को बुधवार को ओवल में शुरूआती मैच में तीन विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था।

Live Cricket Socre, India vs England, Pune One Day Match Between IND vs ENG, Live Streaming, Live Match Update, IND vs ENG Ball by Ball Update, Virat Kohli, Eon Morgan, MAhendra Singh Dhoni, Yuvraj Singh, Cricket Match Live Score, First One Day International IND vs ENG इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय।(Reuters)

अब अगर उन्हें सीरीज में वापसी करना है तो टीम को लगातार मैच जीतने होंगे। इंग्लैंड के रॉय को एक साल पहले चैम्पियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन उन्हें इस टीम में शामिल किया गया और उन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए 60 वनडे में अपना पांचवां शतक जमाया। रॉय ने अपना सैकड़ा पूरा करने के लिए 97 गेंद का सामना किया जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल थे।

रॉय ने 108 गेंद में 12 चौके और दो छक्के से 120 रन बनाए। वहीं विकेटकीपर बटलर ने 70 गेंद में आठ चौके और दो छक्के से नाबाद 91 रन जोड़े जो नियमित वनडे कप्तान इयोन मॉर्गन के पीठ में चोट के कारण 2019 विश्व कप के मेजबान इंग्लैंड की अगुवाई कर रहे हैं। वहींजानी बेयरस्टो ने 42, एलेक्स हेल्स ने 26 और जो रूट ने 22 रन का योगदान दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अंपायरों ने मैच में बदली बॉल तो श्रीलंका ने छोड़ दिया टेस्ट मैच, खेलने से कर दिया इनकार
2 डेविड वॉर्नर की तूफानी वापसी, 130 रनों की पारी में जड़ दिए 18 छक्के
3 मुरलीधरन और वॉर्न नहीं बल्कि इस भारतीय स्पिनर के फैन हैं राशिद खान, बचपन से करते हैं फॉलो