ताज़ा खबर
 

Eng vs Aus : वनडे के बाद टी-20 में भी फ्लॉप हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम, इंग्लैंड ने बुरी तरह से हराया

एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए, जिसे ऑस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और उसकी पारी 193 रनों पर ही सिमट गई। इस तरह इंग्लैंड ने इस मैच को 28 रनों से अपने नाम कर लिया।

जोस बटलर ने खेली अहम पारी।

इंग्लैंड ने बुधवार को खेले गए इकलौते टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 28 रनों से हरा दिया। वनडे के बाद टी-20 में भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बुरी तरह से फ्लॉप साबित रहे और इंग्लैंड के दिए गए लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकें। एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए, जिसे ऑस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और उसकी पारी 193 रनों पर ही सिमट गई। इस तरह इंग्लैंड ने इस मैच को 28 रनों से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने अपने सलामी बल्लेबाजों जेसन रॉय (44) और जोस बटलर (61) बेहतरीन 95 रनों की शानदार साझेदारी के दम पर पारी की मजबूत शुरुआत की। बटलर के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा। उन्हें मिशेल स्वेपसन ने पवेलियन भेजा। इसके बाद, जेसन को बिली स्टानलेक ने 108 रनों के स्कोर पर वापसी का रास्ता दिखाया। जॉनी बेयरस्टॉ (नाबाद 14) और मोइन अली ने निर्धारित ओवरों तक बिना कोई विकेट गंवाए 6 रन जोड़े और टीम का स्कोर 221 तक पहुंचाकर आस्ट्रेलिया को 222 रनों का लक्ष्य दिया।

butler जोस बटलर।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत की लड़खड़ाई हुई रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने डी आर्की शॉर्ट (16), ग्लेन मैक्सवेल (10), ट्रेविस हेड (15), एलेक्स केरी (3) और स्टोइनिस (0) के रूप में अपने पांच विकेट गिरा दिए। एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े एरॉन फिंच (84) को टीम के बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिल पा रहा था।

फिंच ने छठे विकेट के लिए एश्टन असगर (29) के साथ मिलकर 86 रनों की साझेदारी कर टीम को 158 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर राशिद ने फिंच को आउट कर आस्ट्रेलिया का सबसे अहम विकेट गिरा दिया। कप्तान फिंच के आउट होने के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। 174 के स्कोर पर ही एश्टन और केन रिचर्डसन पवेलियन लौट गए। रिचर्डसन खाता भी नहीं खोल पाए थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App