ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी अब भी ‘सरदर्द,’ नासिर हुसैन ने कहा- रूट की गैरमौजूदगी में लड़खड़ा गई पूरी टीम

अनुभवी स्टुअर्ड ब्रॉड को टीम में शामिल नहीं करने पर मैच से पहले ही इस फैसले पर सवाल उठने लगे थे। स्टोक्स ने इसके बाद टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो टीम के खिलाफ गया। इंग्लैंड की पहली पारी 204 रन पर सिमट गयी थी।

Author Updated: July 13, 2020 5:05 PM
हुसैन ने कहा कि इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को कमतर आंका, अगर यह एशेज श्रृंखला का मैच होता तो ब्रॉड जरूर खेलते। उन्होंने कहा, ‘‘ ब्रॉड के बारे में मैं बस इतना ही कहूंगा कि अगर यह एशेज श्रृंखला का पहला टेस्ट होता, तो क्या वह खेल रहे होते।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स के फैसले पर सवाल उठाने के बाद भी टीम के लिए बल्लेबाजी ‘सरदर्द’ बनी हुई है। जर्मेन ब्लैकवुड की शानदार बल्लेबाजी से वेस्टइंडीज ने चार विकेट की यादगार जीत दर्ज कर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त कायम कर ली।

अनुभवी स्टुअर्ड ब्रॉड को टीम में शामिल नहीं करने पर मैच से पहले ही इस फैसले पर सवाल उठने लगे थे। स्टोक्स ने इसके बाद टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो टीम के खिलाफ गया। इंग्लैंड की पहली पारी 204 रन पर सिमट गयी थी। हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘ ब्रॉड के मुद्दे या टॉस जीत कर बल्लेबाजी के फैसले पर ध्यान नहीं भटकाइये। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 204 रन पर आउट हो गयी। यह अब भी उनकी लिए सरदर्द की तरह है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘टीम ने दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन यहां इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से वह पारी की शुरुआत में लड़खड़ा गये और रूट की गैरमौजूदगी में यह किसी बुरे सपने की तरह था। इंग्लैंड के लिए यह अब भी अहम मामला है।’’ दोनों टीमें यहां से मैनचेस्टर रवाना होगी जहां तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला गुरुवार से खेला जाना है। हुसैन का मानना है कि इंग्लैंड को श्रृंखला जीतने के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किये गये बल्लेबाजी प्रदर्शन को दोहराना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ ओल्ड ट्रैफर्ड में उन्हें अच्छी पिच मिलेगी। रूट वापस आ गए हैं और उन्हें वैसी बल्लेबाजी करनी होगी जैसा कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में किया था। उन्हें 204 पर आउट होने से बचना होगा।’’

हुसैन ने कहा कि इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को कमतर आंका, अगर यह एशेज श्रृंखला का मैच होता तो ब्रॉड जरूर खेलते। उन्होंने कहा, ‘‘ ब्रॉड के बारे में मैं बस इतना ही कहूंगा कि अगर यह एशेज श्रृंखला का पहला टेस्ट होता, तो क्या वह खेल रहे होते। मैं कहूंगा, हां, 100 फीसदी? तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहे थे?’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अंबाती रायुडू के घर आई नन्हीं परी, चेन्नई सुपरकिंग्स ने ट्विटर पर दिखलाई पहली झलक
2 ‘अंपायर कॉल’ के खिलाफ सचिन तेंदुलकर, बोले- DRS में अगर गेंद विकेट पर लग रही है तो बल्लेबाज को आउट दिया जाना चाहिए
3 ‘जितना बड़ा प्लेयर होता है उतना छोटा हल बताता है,’ पाकिस्तानी दिग्गज ने इस अंदाज में की सुनील गावस्कर की तारीफ
ये पढ़ा क्या?
X