ताज़ा खबर
 

England vs West Indies, Playing 11: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

England vs West Indies, Eng vs WI Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad: इंग्लैंड विंडीज से पिछले 40 साल में एक भी विश्वकप मैच नहीं हारा है। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज को पिछली जीत 1979 में मिली थी।

Author नई दिल्ली | Updated: Jun 14, 2019 10:12:41 pm
इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज।

Eng vs WI, England vs West Indies Today Cricket Match, Playing 11 : इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 19वां मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। साउथम्पटन के रोज बाउल मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। आंद्रे रसेल, इविन लुइस और शेनन गैब्रिएल को एशले नर्स, डारेन ब्रावो और केमर रोच की जगह टीम में शामिल किया गया है। अबतक विश्वकप में चार मुकाबले धुल चुके हैं। ऐसे में दोनों ही टीम नहीं चाहेंगी कि बारिश मैच पर खलल डाले। हालांकि शुरुआत के कुछ घंटों में तेज बारिश कि आसार हैं।

इस टूर्नामेंट में अबतक विंडीज ने शानदार प्रदर्शन किया है। विंडीज की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन उन्हें उस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था ऐसे में इंग्लैंड को हरा विंडीज जीत की राह पर वापस आना चाहेगा। वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड इस विश्वकप में फेवरिट माना जा रहा है। इंग्लैंड को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकीन इंग्लैंड विंडीज से पिछले 40 साल में एक भी विश्वकप मैच नहीं हारा है। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज को पिछली जीत 1979 में मिली थी।

प्लेइंग इलेवन – 

इंग्लैंड – इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड।

वेस्ट इंडीज – जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिम्रोन हेटिमर, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, शेल्डन कॉटरेल, शॉन गेब्रिएल, ओशन थॉमस।

Live Blog

Highlights

    14:40 (IST)14 Jun 2019
    टॉस

    इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

    14:25 (IST)14 Jun 2019
    यहां देख सकते हैं मैच

    इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज मुकाबले को आप शुक्रवार को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर देख सकते हैं।

    14:11 (IST)14 Jun 2019
    इंग्लैंड के पास मजबूत बैटिंग लाइन अप

    क्रिस गेल इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी पारी खेलनी होगी। वेस्टइंडीज की टीम की कोशिश इंग्लैंड के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करने की होगी। इंग्लैंड के पास मजबूत बैटिंग लाइन अप है।

    13:54 (IST)14 Jun 2019
    40 साल में एक भी विश्वकप मैच नहीं हारा

    इंग्लैंड विंडीज से पिछले 40 साल में एक भी विश्वकप मैच नहीं हारा है। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज को पिछली जीत 1979 में मिली थी।

    13:31 (IST)14 Jun 2019
    टॉप 4 में जगह

    साउथम्पटन के रोज बाउल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमों की निगाहें जीत हासिल कर अंक तालिका के टॉप 4 में जगह बनाने पर होगी।

    13:16 (IST)14 Jun 2019
    सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक हो सकती है बारिश

    इंग्लैंड में इस समय बारिश ने कहर ढह रखा है। लगातार बारिश होने के कारण मैचों के आयोजनों में भी परेशानी आ रही है। मौसम विभाग ने भी हाल के दिनों में बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक साउथम्पटन में बारिश हो सकती है।

    12:56 (IST)14 Jun 2019
    इंग्लैंड की गेंदबाजी

    आर्चर के साथ मार्क वुड, लियाम प्लंकट और बेन स्टोक्स पर भी विंडीज की आक्रामक बल्लेबाजों को कुंद करने की जिम्मेदारी होगी।

    12:40 (IST)14 Jun 2019
    आर्चर बेहतरीन फॉर्म में

    इंग्लैंड की कसी और सटीक गेंदबाजी के सामने हालांकि विंडीज के बल्लेबाजों का रन करना आसान नहीं होगा। खासकर जोफ्रा आर्चर के सामने। आर्चर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और अपनी शानदार लाइन, लैंग्थ और तेजी से विंडीज के लिए खतरा बने हुए हैं। आर्चर इसलिए और खतरनाक है कि वह विंडीज के बल्लेबाजों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

    12:24 (IST)14 Jun 2019
    विंडीज की बल्लेबाजी

    क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, शाई होप, शेमरन हेटमायेर विंडीज की बल्लेबाजी की प्रमुख कड़ी हैं। वहीं कप्तान होल्डर और ब्रैथवेट भी अपने बल्ले का जौहर दिखा सकते हैं।

    12:05 (IST)14 Jun 2019
    बल्लेबाजी भी चिंता का सबब

    इंग्लैंड को सिर्फ विंडीज की गेंदबाजी से ही खतरा नहीं है। विंडीज की बल्लेबाजी भी चिंता का सबब है क्योंकि दो बार की विश्व विजेता के पास ऐसे-ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़ी तेजी से रन बना सकते हैं और पलक झपकते मैच का पासा पलट सकते हैं।

    11:44 (IST)14 Jun 2019
    देखने को मिलेगी कड़ी टक्कर

    इंग्लैंड ने बल्लेबाज जेसन रॉय, जोए रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और कप्तान इयोन मोर्गन के सामने वेस्ट इंडीज के गेंदबाज कड़ी चुनौती पेश करने का दम रखते हैं।

    11:22 (IST)14 Jun 2019
    युवा और अनुभवी गेंदबाजों का मिश्रण

    विंडीज के लिए ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल जैसे दो युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अभी तक अपना प्रभाव छोड़ते आए हैं। इन दोनों को खेलना इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए चुनौती साबित हो सकता है। वहीं कप्तान जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट और आंद्रे रसेल के रूप में टीम के पास गेंदबाजी में अनुभव भी है।

    11:08 (IST)14 Jun 2019
    विंडीज की गेंदबाजी फॉर्म में

    बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड ने 386 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। विंडीज के खिलाफ हालांकि हो सकता है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़े क्योंकि विंडीज की गेंदबाजी फॉर्म में है और काफी विविधता पूर्ण है।

    10:54 (IST)14 Jun 2019
    इंग्लैंड का अबतक का सफर

    विश्व कप के प्रबल दावेदार के रूप में उतरी इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी। उसे हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ एक अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस टीम ने दमदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को मात दे अपने अभियान को एक बार फिर सही रास्ते पर ला दिया है।

    10:31 (IST)14 Jun 2019
    चार मैच बारिश की वजह से धुल चुके हैं

    इस टूर्नामेंट में अबतक चार मैच बारिश की वजह से धुल चुके हैं। ऐसे में दोनों टीमें चाहेंगी कि बारिश इस मैच में दखल ना दे।

    Next Stories
    1 लंदन का नहीं है फिरंगियों के ‘लॉलीपॉप लागे लू…’ गाने का Viral Video, जानिए क्या है पूरा मामला
    2 World cup 2019: शिखर धवन को कुछ और हफ्ते चढ़ा रहेगा प्लास्टर, पर नहीं होंगे टीम से बाहर
    3 India vs New Zealand, CWC 2019 Nottingham Weather Today: फिर शुरू हुई मैदान पर बारिश ,मैच में होगी और देरी
    जस्‍ट नाउ
    X