ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड ने पहला वनडे जीता, पाकिस्तान को 44 रन से दी शिकस्त

इंग्लैंड ने जेसन रॉय की तेजी से खेल गई पारी की बदौलत यहां पाकिस्तान के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से 44 रन से जीत दर्ज की।

Author साउथम्पटन | August 25, 2016 2:00 PM
पहले वने मैच में पाकिस्तान के खिलाफ सिक्स लगाने की कोशिश करते इंग्लैंड के जेसन रॉय। (Adam Davy / PA via AP)

इंग्लैंड ने जेसन रॉय की तेजी से खेल गई पारी की बदौलत यहां पाकिस्तान के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से 44 रन से जीत दर्ज की। सर्रे के सलामी बल्लेबाज रॉय ने तेजी से 65 रन जोड़े जिससे इंग्लैंड बुधवार (24 अगस्त) को जीत के शुरुआती 261 रन के लक्ष्य की ओर बढ़ा। लेकिन बारिश के कारण तीसरी और अंतिम बाधा के बाद अपांयरों ने इस दिन-रात्रि मुकाबले को आगे नहीं खेलने का फैसला किया और तब इंग्लैंड को जीत के लिए 34.3 ओवर में 151 रन चाहिए थे और उसने इतने ओवर में 194 रन बना लिए थे।

रॉय और जो रूट (61) के साथ दूसरे विकेट के लिए 14 ओवर में 89 रन की भागीदारी निभाकर इंग्लैंड को जीत के करीब पहुंचाया। रॉय ने 56 गेंद में छह चौके और एक छक्के से 65 रन बनाये जबकि रूट ने 72 गेंद का सामना कर अपनी पारी में छह चौके जड़े। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन नाबाद 33 और बेन स्टोक्स नाबाद 15 रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर छह विकेट पर 260 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, जिसमें कप्तान अजहर अली 82 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। सरफराज अहमद ने 55 और बाबर आजम ने 40 रन बनाए। पाकिस्तानी टीम 35 ओवर के बाद 173 रन पर तीन विकेट गंवाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन तभी उसने अजहर का विकेट गंवा दिया। इसके बाद बारिश से खेल रुक गया और उनकी रन बनाने की लय टूट गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App