ताज़ा खबर
 

ENG vs PAK, 3rd Test, Day 2: अजहर, सामी के शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान की मजबूत पकड़

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पाकिस्तान ने समी असलम (82) और अजहर अली (139) की जुझारू पारियों की बदौलत तीन विकेट पर 257 रन बना लिए हैं।

Author बर्घिगम | August 5, 2016 6:00 AM
अली अजहर

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पाकिस्तान ने समी असलम (82) और अजहर अली (139) की जुझारू पारियों की बदौलत तीन विकेट पर 257 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान अब सिर्फ 40 रन पीछे रह गया है, जबकि उसके सात विकेट शेष हैं। यूनिस खान 21 रन बनाकर नाबाद हैं।

पूरे दिन बेहतरीन संघर्ष करने के बाद अजहर अली दिन की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। क्रिस वोक्स ने अजहर को कप्तान एलिस्टर कुक के हाथों कैच कराया। अजहर ने 294 गेंदों की विशाल पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया।

पहले दिन इंग्लैंड की पारी 297 रनों पर समेटने के बाद दूसरे दिन पारी की शुरुआत करने उतरी पाकिस्तान टीम को पहला झटका चौथी गेंद पर ही लग गया। मोहम्मद हफीज खाता खोले बगैर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए। हफीज इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले एंडरसन के 50वें पाकिस्तानी शिकार बने।

हालांकि इसके बाद शमी असलम ने अजहर अली के साथ दूसरे विकेट के लिए 181 रनों की धीमी लेकिन मजबूत साझेदारी कर पाकिस्तान को संभाल लिया। असलम दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो पवेलियन लौटे।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान ने भी अजहर का अच्छा साथ निभाया और तीसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े। चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App