ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 100
    BJP+ 69
    RLM+ 0
    OTH+ 17
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 101
    BJP+ 88
    BSP+ 5
    OTH+ 6
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 55
    BJP+ 22
    JCC+ 5
    OTH+ 1
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 82
    TDP-Cong+ 25
    BJP+ 6
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 26
    Cong+ 9
    BJP+ 1
    OTH+ 3

* Total Tally Reflects Leads + Wins

India vs England 1st Test: पहले दिन इंग्लैंड ने बनाए 9 विकेट पर 285 रन, आश्विन ने झटके 4 विकेट

India vs England 1st Test: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में नौ विकेट पर 285 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने 80 जबकि जानी बेयरस्टा ने 70 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में नौ विकेट पर 285 रन बनाए।

India vs England 1st Test: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन बुधवार को दिन के आखिरी सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट के नुकसान पर 285 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स तक जेम्स एंडरसन (0) और सैम कुरैन 24 रन बनाकर खड़े हुए हैं।

भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लाइव एप पर देखी जा सकती है, जबकि टीवी पर Sony Six, Sony Ten 3 and Sony Ten 3 HD पर आप लाइव मैच देख पाएंगे। वहीं लाइव कमेंट्री www.jansatta.com पर पढ़ सकते हैं।

India vs England 1st Test Highlights:

-85वें ओवर की दूसरी गेंद पर इंग्लैंड की टीम को 9वां झटका लगा। आश्विन की गेंद पर ब्रॉड एलबीडब्ल्यू हो गए। वह 7 गेंदों में 1 रन बनाकर खेल रहे थे। 85 ओवर की समाप्ति पर इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट खोकर 283 रन बना लिए हैं।

-इंग्लैंड ने 73 ओवर के खेल तक 6 विकेट के नुकसान पर 242 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स 20, जबकि सैम करेन 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टीम इस वक्त 3.32 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-उमेश यादव अपने 16वें ओवर में। पहली बॉल पर बेयरस्टॉन ने सिंगल लेकर स्ट्राइक स्टोक्स को दी। अगली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। पांचवीं गेंद बॉल पर सिंगल। लास्ट गेंद पर बेयरस्टॉ क्लीन बोल्ड। इसी के साथ भारत को पांचवीं सफलता हाथ लगी। इंग्लैंड- 223/5 (66)

-इंग्लैंड ने 58 ओवर के खेल तक 187 रन बना लिए हैं। जो रूट 76, जबकि जॉनी बेयरस्टॉ 40 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत को जल्द ये साझेदारी तोड़नी होगी।

-इशांत शर्मा अपने 13वें ओवर में। पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली दो बॉल पर एक-एक रन के लिए रूट-बेयरस्टॉ के बीच दौड़। लास्ट गेंद डॉट। इंग्लैंड- 141/3 (47)

-मोहम्मद शमी अपने 10वें ओवर में। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल पर बेरस्टो ने सिंगल लिया। चौथी और पांचवीं गेंद डॉट। लास्ट बॉल पर रूट ने सिंगल लेकर स्ट्राइक अपने ही पास रखी। इंग्लैंड- 122/3 (42)

-डेविड मिलान चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। मोहम्मद शमी अपने आठवें ओवर में। पहली दो गेंदें डॉट। अगली बॉल पर मलान ने फाइन लेग की दिशा में चौका लगाया। चौथी गेंद पर सिंगल। लास्ट दो बॉल डॉट।  इंग्लैंड- 107/2 (38)

-दूसरे सत्र की शुरुआत हो चुकी है। जो रूट 33, जबकि जेनिंग्स 40 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 91 रन बना लिए हैं। टीम इस वक्त 2.94 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-हार्दिक पांड्या अपने दूसरे ओवर में। पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर जेनिंग्स ने सिंगल निकाला। पांचवीं बॉल डॉट। लास्ट गेंद पर रूट बाल-बाल बचे। लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाए।

-मोहम्मद शमी अपने चौथे ओवर में। पहली गेंद पर जेनिंग्स बीट। अगली बॉल पर जेनिंग्स ने चौका जड़ा। तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं। लास्ट गेंद भी डॉट। इंग्लैंड- 62/1

इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं। मोहम्मद शमी ने अपना पहला ही ओवर मेडन फेंका। इंग्लैंड की ओर से जो रूट 11, जबकि जेनिंग्स ने 20 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

-तीसरे ओवर से इंग्लैंड खुलकर बल्लेबाजी कर रहा है। टीम ने बगैर किसी नुकसान के 20 रन बना लिए हैं। जेनिंग्स 9, जबकि कुक 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। कुक 5.3 ओवर में रहाणे के हाथों कैच आउट होने से बाल-बाल बचे।

-कुक-जेनिंग्स इंग्लैंड की ओर से ओपनिंग की। पहले ओवर में टीम ने महज 1 रन बनाया। ईशांत शर्मा ने अगला ओवर डाला, जिसमें जेनिंग्स कोई भी रन नहीं बना सके। इंग्लैंड- 1/0

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App