ताज़ा खबर
 

England vs Afghanistan, ENG vs AFG Playing 11: इंग्लैंड के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिला मौका

England vs Afghanistan, ENG vs AFG Playing 11, Dream 11 Team Prediction Today Match, Taunton Weather Forecast Report: अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को इंग्लैंड की टीम विश्व कप के मुकाबले में टीम संयोजन दुरूस्त करके सेमीफाइनल में प्रवेश का दावा प्रबल करने के इरादे से उतरेगा।

Author नई दिल्ली | Jun 18, 2019 16:52 pm
England vs Afghanistan, ENG vs AFG Playing 11 LIVE: इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान।

ENG vs AFG, England vs Afghanistan, Playing 11, Dream 11 Team Prediction Today Match, Taunton Weather Forecast Report: खिलाड़ियों की चोटों से परेशान इंग्लैंड कमोबेश कमजोर प्रतिद्वंद्वी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को विश्व कप के मुकाबले में टीम संयोजन दुरूस्त करके सेमीफाइनल में प्रवेश का दावा प्रबल करने के इरादे से उतरा है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण इसी मैच में आराम दिया गया है।

जेसन रॉय मंगलवार और शुक्रवार को नहीं खेल सकेंगे। मॉर्गन ने वेस्टइंडीज पर मिली जीत के बाद कहा ,‘‘ मुझे पहले भी इस तरह का दर्द हुआ है और ठीक होने में कुछ दिन लगते हैं। अगले 24 घंटे में पता चल जायेगा।’’ उन्होंने कहा ,‘‘जेसन की चोट का स्कैन होगा। दो खिलाड़ियों को चोट लगना चिंता का विषय है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।’’ मॉर्गन के फिट नहीं होने पर उपकप्तान जोस बटलर टीम की कमान संभालेंगे।

 प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान : रहमत शाह, नूर अली जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, इकराम अली खिल (विकेटकीपर), गुलबदीन नायब (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, दावत ज़द्रान।

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, जेम्स विंस, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफिस आर्चर, मार्क वुड।

Live Blog

Highlights

    14:40 (IST)18 Jun 2019
    टॉस

    इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण इसी मैच में आराम दिया गया है। 

    14:09 (IST)18 Jun 2019
    इयोन मोर्गन की फिटनेस

    अफगानिस्तान अपनी पहली जीत के खोज में है तो वहीं मेजबान अपने विजयी क्रम को बनाए रखना चाहेगी। उसके लिए हालांकि चिंता कम नहीं हैं। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज जेस रॉय मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हैं तो वहीं नियमित कप्तान इयोन मोर्गन की फिटनेस पर फैसला कुछ देर में लिया जाएगा। 

    13:52 (IST)18 Jun 2019
    जोफ्रा आर्चर से बचना होगा

    इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर शुरुआती ओवरों में विकेट झटकने का काम कर सकते हैं। अफगानी बल्लेबाजों की कोशिश जोफ्रा को संभलकर खेलने की होगी। 

    13:32 (IST)18 Jun 2019
    यहां देख सकते हैं मैच

    यह मैच Star Sport 1, Star Sport 2, Star Sport 3 और स्टार के अन्य चैनल्स पर देख सकते हैं। इसके अलावा आप Hotstar पर भी मैच का आनंद ले सकते हैं।

    13:21 (IST)18 Jun 2019
    हशमतुल्लाह को टीम से उम्मीद

    हशमतुल्लाह शाहिदी का मानना है कि उनकी टीम में अगले हफ्ते मेजबान इंग्लैंड को हराकर उलटफेर करने की क्षमता है लेकिन यह बल्लेबाजों पर निर्भर करेगा कि वे जरूरी रन बनाएं। शाहिदी ने कहा, ‘‘मैं कह सकता हूं कि अगर हम अच्छा क्रिकेट खेलते हैं तो हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं। यह हमारी बल्लेबाजी पर निर्भर करता है।’’

    13:04 (IST)18 Jun 2019
    मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों को बनाने होंगे रन

    अफगानिस्तान को अगर इस मैच में अच्छा करना है तो उनके मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी। इंग्लैंड के खिलाफ टीम के पास टूर्नामेंट में बने रहने का अंतिम मौका होगा। 

    12:44 (IST)18 Jun 2019
    निचले पायदन पर अफगानिस्तान

    आखिरी की टीमों की बात करें तो प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर अफगानिस्तान की टीम है। अफगानिस्तान को इस वर्ल्ड कप में अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश है।

    12:26 (IST)18 Jun 2019
    हज़रतुल्लाह ज़ाज़ई से रनों की उम्मीद

    अफगानिस्तान की टीम के सलामी बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़ाज़ई ने इस वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित कर रहे हैं। उन्हें टीम के बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल पा रहा है।

    12:07 (IST)18 Jun 2019
    टॉप पर पहुंच सकती है इंग्लैंड

    5 मैचों में 4 जीत और एक हार के साथ 8 प्वॉइंट लेकर इंग्लैंड के पास अंक तालिका में अपनी जगह सुनिश्चित करने का बेहतरीन मौका है। इंग्लैंड के ऊपर आते ही ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और भारत की टीमों को एक-एक पायदान का नुकसान होगा।

    11:44 (IST)18 Jun 2019
    क्रीज पर धैर्य रखने की जरूरत

    नायब ने कहा, ‘‘मैं बल्लेबाजों से बार बार कहता हूं कि खुद पर नियंत्रण रखो। हमें क्रीज पर धैर्य के साथ क्रिकेट खेलने की जरूरत है। सभी रन बनाने का प्रयास कर रहे हैं इसलिए हमारे पास लक्ष्य का बचाव करने का मौका होना चाहिए।’’

    11:22 (IST)18 Jun 2019
    लगातार हो रही है एक ही गलती

    एक साथ कई विकेट गंवाना अफगानिस्तान के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है। पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम का स्कोर बिना विकेट के 66 रन से चार विकेट पर 70 रन हो गया था।

    11:03 (IST)18 Jun 2019
    अफ्रीका के खिलाफ गिरे थे 8 रन पर 5 विकेट

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आसमान के छाए बदलों के बीच अफगानिस्तान ने शानदार शुरुआत की लेकिन बारिश के दूसरे व्यवधान के बाद टीम ने आठ रन पर पांच विकेट गंवा दिए और पूरी 125 रन पर ढेर हो गई।

    10:48 (IST)18 Jun 2019
    कप्तान गुलबदिन की अपील

    अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदिन नायब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मैच में बल्लेबाज क्रम के ध्वस्त होने के कारण नौ विकेट की हार के बाद बल्लेबाजों से क्रीज पर धैर्य रखने और पूरे 50 ओवर खेलने की अपील की।