england take on World champions Australia in five-match series after one-off ODI against Scotland- ऑस्ट्रेलिया ऐसा करने में हुआ सफल तो ICC वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बन जाएगा भारत - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया ऐसा करने में हुआ सफल तो ICC वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बन जाएगा भारत

10 जून को एडिनबर्ग में स्कॉटलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे पर भी भारतीय टीम की नजरें होगी। इस मैच में अगर उलटफेर होता है और इंग्लैंड हारती है तो उसके प्वाइंट्स और कम हो जाएंगे। इस समय 125 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम नंबर एक पर है। वहीं दूसरे नंबर पर भारत का नाम है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें।

भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर अगले महीने जाना है, जहां वो टी-20 और टेस्ट के साथ-साथ वनडे सीरीज में भी हिस्सा लेगी। वनडे में इंग्लैंड की टीम इस समय रैंकिंग में नंबर वन पर है। वहीं भारतीय टीम 122 अंकों के साथ नंबर दो पर है। भारत से पहले इंग्लैंड को स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी महीने वनडे मैच खेलना है। ऐसे में भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को पछाड़ रैंकिंग में टॉप पर आने का बेहतरीन मौका है। स्कॉटलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। वहीं इंग्लैंड की कोशिश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सीरीज जीतने की होगी। जबकि भारतीय टीम चाहेगी कि इंग्लैंड की टीम को इन दोनों ही टीमों से हार का सामना करना पड़ा। 13 से 24 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सीरीज को अगर इंग्लैंड हार जाती है तो टीम का प्वॉइंट्स घट जाएगा और वह भारत से नीचे आ जाएगी।

ms dhoni (image source-Facebook)

10 जून को एडिनबर्ग में स्कॉटलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे पर भी भारतीय टीम की नजरें होगी। इस मैच में अगर उलटफेर होता है और इंग्लैंड हारती है तो उसके प्वाइंट्स और कम हो जाएंगे। इस समय 125 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम नंबर एक पर है। वहीं दूसरे नंबर पर भारत का नाम है। भारत के पास 122 अंक है। दक्षिण अफ्रीका 113 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड की टीम के पास 112 अंक है और वह चौथे स्थान पर काबिज है।

अगर ऑस्ट्रेलिया टीम इंग्लैंड को 4-1 से हरा देती है तो स्कॉटलैंड के मैच के परिणाम पर कुछ निर्भर नहीं करेगा। इंग्लैड के 5 पॉइंटस का नुकसान होगा और भारत आसानी से नंबर वन बन जाएगी।
टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुरेन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App