ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड चैंपिंयन बनते ही इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- यही है बेस्ट टाइम

World Cup 2019 Final: इंग्‍लैंड के लिए डर्नबैक ने 24 वनडे और 34 टी20 मुकाबलों में हिस्सा लिया है। श्रीलंका के खिलाफ साल 2011 में डर्नबक ने अपना पहला वनडे मैच खेला था।

Author नई दिल्ली | Updated: July 15, 2019 5:19 PM
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेड डर्नबक। (फोटो सोर्स- Reuters)

England vs New Zealand Final: इंग्‍लैंड की टीम ने 44 सालों का सूखा खत्म करते हुए इस बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब अपने नाम किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहद ही रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने सुपर ओवर के तहत मैच में जीत दर्ज की। इंग्लैंड के वर्ल्ड कप जीतते ही टीम के तेज गेंदबाज जेड डर्नबक ने इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। ऐसी खबरें आ रही थी कि अगर भारत वर्ल्ड कप जीतेगी तो धोनी संन्यास ले लेंगे। लेकिन जो काम धोनी नहीं कर सकें वो डर्नबक ने कर दिखाया। डर्नबक ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी। उन्‍होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘मुझे लगता है कि आज यह बताने का एकदम सही समय है, मैंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने का फैसला किया है और मेरे जीवन में इस बताने के लिए इससे बेहतर दिन नहीं हो सकता था। मुझे सपोर्ट करने के लिए सभी फैंस और दोस्त का शुक्रिया।’ इंग्लैंड पहली बार वर्ल्ड चैंपिंयन बनी है और ऐसे में डर्नबक के पास रिटायरमेंट लेने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता था।

इंग्‍लैंड के लिए डर्नबक ने 24 वनडे और 34 टी20 मुकाबलों में हिस्सा लिया है। श्रीलंका के खिलाफ साल 2011 में डर्नबक ने अपना पहला वनडे मैच खेला था। अपने पहले मैच में उन्होंने पांच ओवर का स्पेल डासा जिस दौरान वह दो विकेट झटकने में सफल रहे। वे आखिरी बार इंग्‍लैंड के लिए अंतरराष्‍ट्रीय मैच साल 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले थे। यह एक टी-20 मुकाबला था, जिसमें वो काफी महंगे साबित रहे थे। 3 ओवर के अपने स्पेल के दौरान डनबर्क ने इस मैच में 44 रन खर्चे थे।

इस मैच को दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 रन से जीतने में कामयाब रही थी। बता दें कि डनबर्क भी मूलत: दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले हैं। साल 2000 में उनका परिवार इंग्लैंड शिफ्ट हो गया था। साल 2000 से वह अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में ही रह रहे हैं। डेनबर्क साल 2011 वर्ल्ड कप के दौरान भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन उस दौरान उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 World Cup 2019: ‘अल्लाह हमारे साथ था’, विश्व कप जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान के बयान पर टि्वटर पर छिड़ी बहस
2 रोहित शर्मा को दी जा सकती है वनडे और टी-20 टीम की कमान, BCCI के अधिकारी ने दिए संकेत
जस्‍ट नाउ
X