ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार पारी, विदेशी क्रिकेटर ने आईपीएल को दिया क्रेडिट

Indian Premier League helped raise Bairstow game: आईपीएल का यह सीजन जॉनी बेयरस्टो की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मिला-जुला रहा। टीम ने 12 अंकों के साथ प्लेऑफ तक का सफर तो तय किया लेकिन वह इससे आगे नहीं बढ़ पाई।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो।

Bairstow hundred helped England chase: वर्ल्ड कप में सबसे मजबूत टीम माने जाने वाली इंग्लैंड के बल्लेबाज अभी टॉप क्लास फॉर्म से गुजर रहे हैं। जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, जोफ्रा ऑर्चर और बेन स्टोक्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल के बाद अब पाकिस्तान के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के साथ बल्लेबाजी करके उनके खेल में काफी सुधार हुआ है। बेयरस्टा ने 93 गेंद में 128 रन बनाए जिसकी बदौलत मंगलवार को इंग्लैंड ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया। इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। बेयरस्टा ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये 10 मैचों में 445 रन बनाये थे। उन्होंने कहा ,‘‘ आपको अलग अलग कोचों और खिलाड़ियों से अलग अलग चीजें सीखने को मिलती है। इससे मुझे दबाव और अपेक्षाओं के रहते अच्छे प्रदर्शन की सीख मिली।’’

आईपीएल का यह सीजन जॉनी बेयरस्टो की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मिला-जुला रहा। टीम ने 12 अंकों के साथ प्लेऑफ तक का सफर तो तय किया लेकिन वह इससे आगे नहीं बढ़ पाई। हैदराबाद ने टूर्नामेंट का आगाज शानदार अंदाज में किया और शुरुआती मुकाबलों में लगातार जीत हासिल की है। हालांकि, टीम ज्यादातर अपने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो पर निर्भर रही। इस वजह से टीम को कुछ करीबी मुकाबलों में हार का सामना भी करना पड़ा।

विजय शंकर से टीम को इस सीजन खासी उम्मीदें थी। विजय शंकर वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वह पूरे सीजन फॉर्म से जूझते नजर आए। मनीष पांडे अंतिम के कुछ मैचों में बल्ले से रन बनाने में कामयाब रहे, लेकिन उनकी पारी भी टीम के काम ना आ सकी। पिछले सीजन के मुकाबले कप्तान केन विलियमसन का बल्ला भी ज्यादातर मैचों में खामोश रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App