ताज़ा खबर
 

तो इस वजह से टीम मेट को संन्यास की खबर सुनाने बीयर लेकर पहुंचे थे कुक

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: कुक ने कहा कि वह संन्यास के फैसले पर पिछले छह महीने से विचार कर रहे थे। सलामी बल्लेबाज कुक ने साउथम्पटन में भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 60 रन की जीत के बाद ऐलान किया था कि वह सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

एलिस्टर कुक।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा है कि टीम साथियों को संन्यास के बारे में बताते समय वह काफी भावुक हो गए थे और रोने लगे थे। उन्होंने कहा कि वह संन्यास के फैसले पर पिछले छह महीने से विचार कर रहे थे। सलामी बल्लेबाज कुक ने साउथम्पटन में भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 60 रन की जीत के बाद ऐलान किया था कि वह सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। बीबीसी ने कुक के हवाले से लिखा, “अब मैं मानसिक फुर्ती खो चुका हूं। मैं हमेशा मानसिक रूप से मजबूत रहा हूं लेकिन अब मेरी मानसिक फुर्ती कम हो रही है और फिर से उस फुर्ती को पाना काफी मुश्किल है।” कुक ने कहा, “टीम साथियों को अपने संन्यास की खबर बताते समय मेरे पास काफी बीयर थे। अगर ये मेरे पास नहीं होते तो मैं और ज्यादा रोता। संन्यास की खबर बताने के बाद टीम साथी चुप थे। तभी मोइन अली ने कुछ कहा और सब हंसने लगे।”

एलिस्टर कुक। (Photo Courtesy: Twitter)

इंग्लैंड के लिए 160 टेस्ट मैचों में 12254 रन बना चुके सलामी बल्लेबाज ने कहा, “पिछले छह महीनो से मैंने संन्यास के संकेत दे दिये थे। मैंने पिछले मैच से पहले कप्तान जो रूट से और मैच के दौरान कोच ट्रेवर बेलिस को इस बारे में बता दिया था।” उन्होंने कहा, “हां, मैं कभी भी सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर नहीं रहा हूं लेकिन अपनी क्षमता से मैंने यह सबकुछ पाया है।”

सीरीज अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड अंतिम मैच को जीतकर सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक को शानदार विदाई देना चाहेगी। 33 साल के कुक का यह आखिरी टेस्ट मैच होगा। इसके बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। कुक इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपने विदाई टेस्ट को यादगार बनाना चाहेंगे। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App