ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: दूसरे वनडे में धीमी ओवर गति के लिए इंग्लैंड पर जुर्माना

कप्तान इयोन मोर्गन को उनकी कमाई से 20 प्रतिशत जुर्माना देना होगा।
Author कटक | January 20, 2017 18:42 pm
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (रॉयटर्स फाइल फोटो)

इंग्लैंड क्रिकेट खिलाड़ियों पर यहां भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में धीमी ओवर गति के लिये शुक्रवार (20 जनवरी) को उनकी मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया जबकि कप्तान इयोन मोर्गन को उनकी कमाई से 20 प्रतिशत जुर्माना देना होगा। आईसीसी ने बयान में कहा, ‘इंग्लैंड पर भारत के खिलाफ कटक में दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया है।’ आईसीसी मैच रैफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के एंडी पाइक्रोफ्ट ने मोर्गन की टीम को अपने लक्ष्य को हासिल करने के निर्धारित समय से एक ओवर धीमा पाया गया, जिसके बाद यह जुर्माना लगा।

इसके अनुसार, ‘खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये ओवर गति के उल्लंघन से संबंधित आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.5.1 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में प्रत्येक धीमे ओवर के लिये 10 प्रतिशत जुर्माना लगता है जबकि कप्तान को इसका दोगुना जुर्माना देना पड़ता है।’ मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और रुचिरा पालीयागुरूगे, तीसरे अंपायर कुमार धर्मसेना और चौथे अधिकारी नितिन मेनन ने यह जुर्माना लगाया।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़: साल 2008 के बाद भारत ने नहीं चखा जीत का स्वाद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.