ताज़ा खबर
 

बॉल टैंपरिंग: इंग्‍लैंड के दिग्‍गज गेंदबाज ने ली चुटकी- पता नहीं उन्‍होंने तरीका क्‍यों बदल दिया

गेंद से छेड़खानी के कारण विवादों में फंसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर आईसीसी ने रविवार को एक मैच का बैन लगा दिया है। वहीं बेनक्रॉफ्ट के हिस्से तीन नकारात्मक अंक डाल दिए गए हैं। स्मिथ पर 100 फीसदी मैच फीस व बेनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

स्टूअर्ट ब्रॉड,। (AP Photo)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में बॉल टैंपरिंग विवाद को शर्मनाक करार दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन ब्राड ने मैच के बाद इस घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। ब्रॉड ने कहा, ”स्मिथ का ऐसा करना बिल्कुल गलत है, मुझे समझ नहीं आ रहा एशेज सीरीज के दौरान विपरित हालातों में भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने रिवर्स स्विंग हासिल करने में कामयाबी हासिल की थी तो फिर वो केपटाउन टेस्ट में ऐसा क्यों नहीं कर पाए”। ब्रॉड ने कहा, ”यह शर्मनाक है, मुझे समझने में दिक्कत हो रही है कि स्मिथ गेंद की इस अवैध छेड़छाड़ को कैसे मंजूरी देंगे। एक मैच में जीत हासिल करने के लिए उन्होंने अपना पूरा तरीका ही बदल डाला। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की तरह इस पिच पर रिवर्स स्विंग हासिल कर विकेट चटका सकते थे”। ब्रॉड के मुताबिक एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने उनका खासा प्रभावित किया था, लेकिन इस घटना ने उनकी नजरों के सामने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को डबल स्टैंडर्ड्स का बना दिया है।

Steve Smith, David Warner, Ball tampering test स्‍टीव स्मिथ को कप्‍तानी और डेविड वार्नर को उप-कप्‍तानी छोड़नी पड़ी है। (Photos: AP)

बता दें कि गेंद से छेड़खानी के कारण विवादों में फंसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर आईसीसी ने रविवार को एक मैच का बैन लगा दिया है। वहीं बेनक्रॉफ्ट के हिस्से तीन नकारात्मक अंक डाल दिए गए हैं। स्मिथ पर 100 फीसदी मैच फीस व बेनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेनक्रॉफ्ट ने पीले टेप के माध्यम से गेंद से छेड़छाड़ की थी।

इस बात को बाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने माना और कहा कि यह टीम की योजना थी और इसमें टीम का ‘लीडरशिप ग्रुप’ शामिल था। वहीं ऑकलैंड टेस्ट में न्यूजीलैंड ने मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड पर अपना शिकंजा कस लिया और वह मैच जीतने से महज सात विकेट दूर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App