ताज़ा खबर
 

टेस्ट सीरीज से पहले फॉर्म में लौटे जेम्स एंडरसन, विराट कोहली भी खाते हैं इनसे खौफ

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एंडरसन की वापसी टीम में लगभग तय मानी जा रही है। कंधे की चोट से परेशान एंडरसन ने टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी टीम लंकाशायर के लिए एक दोस्ताना मैच खेला। नॉटिंघमशायर के खिलाफ तीन दिन के दोस्ताना मैच में एंडरसन का प्रदर्शन पहले दिन शानदार रहा।

विराट कोहली और जेम्स एंडरसन।

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पिछले काफी लम्बे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में भी वह टीम का हिस्सा नहीं थे। एंडरसन इंग्लैंड के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज माने जाते हैं। पिछली बार जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर आई थी तो भारतीय कप्तान विराट कोहली को इनकी गेंदों को खेलने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एंडरसन की वापसी टीम में लगभग तय मानी जा रही है। कंधे की चोट से परेशान एंडरसन ने टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी टीम लंकाशायर के लिए एक दोस्ताना मैच खेला। नॉटिंघमशायर के खिलाफ तीन दिन के दोस्ताना मैच में एंडरसन का प्रदर्शन पहले दिन शानदार रहा। एंडरसन ने पहले दिन 14 ओवर के दौरान महज 32 रन खर्च कर दो विकेट हासिल किए। अपनी चोट की वजह से एंडरसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे। एंडरसन की तरह स्टुअर्ट ब्रोड भी जल्द ही टीम में वापसी करने में जुटे हुए हैं। वह 22 जुलाई को अपनी काउंटी टीम सरे के लिए खेलेंगे। ब्रोड और एंडरसन की वापसी से इंग्लैंड की गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत हो जाएगी।

विराट कोहली।

ओल्ड ट्रैफर्ड में रविवार से शुरू हुए लंकाशायर और नॉटिंघमशायर के बीच दोस्ताना मैच में एंडरसन और विकेट अपने नाम करना चाहेंगे। टीम में वापसी के लिए इस मैच में उनका प्रदर्शन काफी मायने रखता है। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से पांच मैचों की एक लम्बी टेस्ट सीरीज खेलनी है और इस टेस्ट सीरीज में एंडरसन हर हाल में टीम में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेंगे। भारत के खिलाफ एंडरसन का रिकॉर्ड शानदार रहा है, ऐसे में सिलेक्टर्स उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को एंडरसन कई बार आउट कर चुके है। इंग्लैंड दौरे पर टी-20 सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद भारत की कोशिश मंगलवार को होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले को जीत सीरीज जीतने की होगी। वनडे और टी-20 टीम से भारतीय टेस्ट टीम काफी अलग होगी। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को यहां कि परिस्थितियों को समझने में थोड़ा समय लग सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App