ताज़ा खबर
 

क्रिकेटर का छलका दर्द कहा- वर्ल्ड की सबसे खराब टीम है ऑस्ट्रेलिया, खिलाड़ी मैदान पर देते हैं गालियां

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बार आधा से ज्यादा नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है। घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में लगातार शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने कहा है कि वह खेल के लंबे प्रारूप के लिए अब तैयार हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम।

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम को ‘असभ्य’ बताते हुए कहा है कि वह इकलौती टीम है जो उन्हें पसंद नहीं है। अली ने यह धारणा 2017-18 एशेज सीरीज और पिछले तीन वर्षो में किए गए दौरों के बाद बनाई है। मोइन ने ‘द टाइम्स’ में मिकी एथरटन को दिए इंटरव्यू में कहा है, “आप किसी से भी बात करेंगे.. वह यही कहेंगे कि मैं जितनी भी टीमों के साथ खेला हूं उनमें से ऑस्ट्रेलिया मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं है।”उन्होंने कहा, “इसलिए नहीं है कि वो ऑस्ट्रेलिया है और हमारा पुराना दुश्मन है, लेकिन जिस तरह से वो खिलाड़ियों और लोगों का सम्मान नहीं करते हैं और बुरा व्यवहार करते हैं इसके कारण मुझे वो बिल्कुल पसंद नहीं हैं।”इस हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “2015 विश्व कप से पहले मैंने जो पहला मैच उनके खिलाफ खेला था। उस मैच में वो सिर्फ परेशान नहीं कर रहे थे बल्कि गालियां दे रहे थे। वो पहली बार था जब मुझे बुरा लगा। मैंने हालांकि कोई धारणा नहीं बनाई, लेकिन मैं जितना उनके खिलाफ खेला वह बुरे साबित हुए। एशेज 2015 में को वो टीम बेहद ही बुरी निकली।”

HOT DEALS
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 15220 MRP ₹ 17999 -15%
    ₹2000 Cashback
Mitchell-Marsh-&-Moeen-Ali मोइन अली और मिचेल मार्श।

क्रिकइंफो’ ने अली के हवाले से बताया, “व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर मेरे लिए वह एशेज सीरीज शानदार रही। एक घटना हालांकि, ऐसी हुई जिसने मेरा ध्यान भटकाया। मैच के दौरान मैदान पर एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मेरी तरफ मुड़ा और बोला ‘टेक दैट ओसामा’। मैंने जो सुना उस पर मुझे यकीन नहीं हुआ, मैं गुस्से से लाल हो गया। इससे पहले मुझे मैदान पर इतना गुस्सा कभी नहीं आया।”

अली ने हालांकि माना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी व्यक्तिगत तौर पर अच्छे इंसान हैं, लेकिन टीम के तौर पर वह अलग होते हैं। अली ने कहा, “निजी तौर पर वह शानदार है। वार्सेस्टर में जो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं वो शानदार है। बेहतरीन इंसान हैं।” बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बार आधा से ज्यादा नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है। (आईएएऩएस इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App