ताज़ा खबर
 

World Cup से पहले पाकिस्तान को मिली लगातार 10वीं हार, आजम और सरफराज के रनआउट होने से फिसला मैच

England vs Pakistan: पाकिस्तान पिछले 11 वनडे मैचों में 10 मैच हारा है वहीं एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। विश्वकप से पहले टीम का ऐसा प्रदर्शन चिंता का विषय है।

Eng vs Pak: बाबर आजम और सरफराज अहमद के रनआउट होने से मैच फिसला। (pc- Yorkshire County Cricket Club twitter)

England vs Pakistan ODI series: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच विश्वकप से पहले खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज को इंग्लैंड ने 4-0 से जीत लिया है। इस सीरीज का आखिरी मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान में खेला गया। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 54 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। ये पाकिस्तान की पिछले 11 मैचों में 10वीं हार है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने कप्तान इयोन मॉर्गन और जो रूट की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 351 रन बनाए। मॉर्गन ने 64 गेंदों में पांच छक्के और चार चौके की मदद से 76 रन बनाए। वहीं रुट ने 73 गेंदों में 9 चौके की मदद से 84 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए मोईन अली को छोड़ लगभग सभी ने शानदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने चार और इमाद वसीम ने तीन विकेट चटकाए। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम शुरुआत बेहद ख़राब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान बिना खता खोले ही पवेलियन लौट गए। जमान के आउट होने के बाद आबिद अली भी चलते बने। इतना ही नहीं इसी की अगली गेंद में मोहम्मद हाफिज डीके पर आउट हो गए। पाकिस्तान ने मात्र 6 रन पर अपने 3 मुख्य विकेट खो दिए। ऐसा लग रहा था पाकिस्तान जल्द ढेर हो जाएगा। लेकिन इसके बाद बाबर आजम और कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 148 रन जोड़े। दोनों ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाए। सरफ़राज़ बदकिस्मत रहे और 97 पर रनआउट हो गए। इतना ही नहीं बाबर भी 80 रन बनाकर रनआउट हो गए।

दोनों के रनआउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज इस स्कोर को जीत के करीब नहीं ले जा सका और पाकिस्तान 46.5 ओवर में 297 रन बनाकर ढेर हो गई। इसी के साथ पाकिस्तान ने विश्वकप से पहले बिना कोई मैच जीते ये सीरीज गवां दी। इस सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते धुल गया था। इसके बाद सभी मैच इंग्लैंड ने जीत लिए। इतना ही नहीं इस सीरीज के सभी मैच हाई स्कोरिंग रहे ऐसे में ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि विश्वकप भी हाई स्कोरिंग होने वाला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत से घर पर मिली हार को भुला नहीं पा रहा है ये दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज, कहा- वर्ल्ड कप में लूंगा बदला
2 Hanuma Vihari and Preeti Wedding: हनुमा विहारी ने घुटने पर बैठकर गर्लफ्रेंड को किया था प्रपोज, अब 1500 मेहमानों के बीच रचाई शादी
3 इस भारतीय गेंदबाज को मिली थी वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक, अब तक 9 बार हो चुका है ऐसा