scorecardresearch

IND vs ENG: शॉर्ट लेग पर हेलमेट में कैमरा लगाकर फील्डिंग करेगा इंग्लैंड का खिलाड़ी, जानिए- क्यों हो रहा टेस्ट क्रिकेट में ऐसा प्रयोग

स्काई ने पिछले साल द हंड्रेड के पहले सत्र के दौरान अनोखा प्रयोग किया था। विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम मूरेस ने विकेटकीपिंग करते हुए हेलमेट पर कैमरा लगाया था।

ओली पोप। (फोटो- एपी)

इंग्लैंड और भारत के बीच एजबेस्टन टेस्ट के कवरेज के दौरा बॉडकास्टर एक अनोखा प्रयोग करने की तैयारी में। इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप एक बेहतरीन फील्डर हैं। शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करते समय उनके हेलमेट पर कैमरा लगा होगा। इस प्रयोग को पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) दोनों से मंजूरी मिल चुकी है।

स्काई स्पोर्ट्स इस टेस्ट मैच का आधिकारिक प्रसारक है और उसको उम्मीद है कि इससे दर्शकों को मैच का अलग अनुभव मिलेगा उन्हें अलग एंगल से क्रिकेट का लुत्फ मिलेगा। हालांकि, कैमरे में आवाज कैद नहीं होगी। इसलिए प्रशंसकों को शोर नहीं सुनाई देगा। स्काई ने इससे पहले पिछले साल द हंड्रेड के पहले सत्र के दौरान इसी तरह का अनोखा प्रयोग किया था। विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम मूरेस ने विकेटकीपिंग करते हुए हेलमेट पर कैमरा लगाया था।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार एजबेस्टन मैदान पर गुरुवार (30 जून) को इंग्लैंड टीम नेट्स के दौरान इसे आजमाया गया। बिग बैश लीग में भी इसे आजमाया गया था और तब कैमरे बल्लेबाजों के हेलमेट पर लगाए गए थे। इस बीच, ईसीबी ने पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। कप्तान बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम में अनुभवी जेम्स एंडरसन शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट पूरे किए हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के कारण टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेलेंगे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम की अगुवाई करेंगे। ऋषभ पंत उपकप्तान होंगे। टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। यह मैच कोविड-19 मामले आने के कारण पिछले साल सितंबर में स्थगित हो गया था।

मेजबान टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। हाल ही में टीम ने न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में हराया है। बेन स्टोक्स ने कहा है कि उन्हें पता है कि भारत को हराने के लिए किस चीज की जरूरत है, लेकिन उन्होंने जोर दिया कि यह उनके लिए एक मैच जीतने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अपने खेल की शैली से टेस्ट क्रिकेट को नया रूप देने की कोशिश में जुटे हैं।  

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X