ताज़ा खबर
 

England vs Australia 5th Ashes Test Playing 11, LIVE Cricket Score Updates: इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इन खिलाड़ियों को दिया मौका

England vs Australia, Eng vs Aus 5th Test Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match Live Updates: इस एशेज सीरीज में बराबरी के लिये विश्व कप विजेता इंग्लैंड को स्मिथ के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा जो पांच पारियों में 134 से अधिक की औसत से 671 रन बना चुके हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: Sep 12, 2019 15:15 pm
England vs Australia Playing 11 LIVE: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया।

England vs Australia 5th Ashes Test Dream11, Playing 11 Prediction LIVE Updates: ऑस्ट्रेलियाई टीम चौथे टेस्ट के लिये गुरुवार को उतरेगी तो उसका लक्ष्य 2001 के बाद इंग्लैंड में पहली एशेज सीरीज जीतना होगा और शानदार फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ उसके ‘ट्रंपकार्ड’ साबित होंगे। टिम पेन की टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड को हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2 . 1 से बढत बना ली । एक मैच बाकी रहते आस्ट्रेलिया ने एशेज अपने पास रखना सुनिश्चित कर लिया। सीरीज में बराबरी के लिये विश्व कप विजेता इंग्लैंड को स्मिथ के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा जो पांच पारियों में 134 से अधिक की औसत से 671 रन बना चुके हैं।

गेंद से छेड़खानी प्रकरण में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद लौटे स्मिथ ने मैनचेस्टर में दोहरे शतक समेत तीन शतक और दो अर्धशतक जमाये हैं। ऑस्ट्रेलिया की ताकत उसकी तेज गेंदबाजी भी रही है । जोश हेजलवुड और दुनिया के नंबर एक गेंदबाज पैट कमिंस मिलकर 42 विकेट ले चुके हैं। दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज के टीम में होने से आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर की दिक्कतें भी कम हुई हैं । उन्होंने दूसरे खिलाड़ियों से भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करने का आग्रह किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), रोरी बर्न्स, जो डेनली, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, सैम क्यूरन, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड।

ऑस्ट्रेलिया– टिम पेन (कप्तान), मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मारनस लेबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, मिशेल मार्श, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, पीटर सिडल, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

Live Blog

Highlights

    14:18 (IST)12 Sep 2019
    चोट के बावजूद खेलेंगे स्टोक्स

    कंधे की चोट से जूझ रहे बेन स्टोक्स बतौर बल्लेबाज खेलेंगे। क्रिस वोक्स इस सीरीज के पहले तीन मैचों में इंग्लिश टीम का हिस्सा थे। 21 साल के सैम करन पहली बार एशेज में खेलने उतरेंगे।

    13:34 (IST)12 Sep 2019
    मिशेल से कमाल की उम्मीद

    ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए ऑलराउंडर मिशेल मॉर्श को अपनी 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। वे ट्रैविस हेड की जगह टीम में चुने गए हैं। मॉर्श ने दिसंबर 2018 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है।

    13:13 (IST)12 Sep 2019
    पैट कमिंस का खेलना तय

    मेहमान टीम की तेज गेंदबाजी आक्रमण ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। वे ओवल में भी इसे जारी रखना चाहेंगे। टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इस सीरीज के सभी मैचों में खेले हैं। इस मैच में भी उनका खेलना तय है।

    12:27 (IST)12 Sep 2019
    वार्नर नहीं हैं फॉर्म में

    ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर की खराब फॉर्म चिंता का सबब है। वार्नर इस सीरीज में अब तक सिर्फ 79 रन ही बना पाए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें कई बार आउट कर चुके हैं। इसके बावजूद कोच जस्टिन लैंगर ने वार्नर का समर्थन किया है।

    Next Stories
    1 पिता ने लड़ी करगिल की लड़ाई; बेटे के नाम है 21 गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड, जानिए ध्रुव जुरैल की दिलचस्प कहानी
    2 India U19 vs Sri Lanka U19, 1st Semi-Final: बिना खेले ही फाइनल में पहुंचा भारत, 14 को बांग्लादेश से होगी भिड़ंत
    3 साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज; केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा के नाम की चर्चा