ताज़ा खबर
 

ड्वेन ब्रावो ने रिटायरमेंट पर लिया यू-टर्न, विंडीज के लिए फिर से खेलने को तैयार

Dwayne Bravo reversed his international retirement: ब्रावो अगर विंडीज टीम में वापस आते हैं तो टीम को उससे खासा फायदा पहुंचेगा। ब्रावो के पास 450 टी-20 मैचों का अनुभव है और वह इसका सही इस्तेमाल करना बखूबी जानते हैं।

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो।

Dwayne Bravo reversed his international retirement: वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो एक बार फिर अपनी टीम के लिए इंटरनैशनल लेवल पर क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं। वेस्टइंडीज में नहीं चुने जाने से निराश ब्रावो ने 26 अक्टूबर 2018 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। हालांकि, इसके बाद भी वह आईपीएल, बीपीएल, पीएसएल और बीबीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलना जारी रखा। ब्रावो ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि अगर वेस्टइंडीज की टीम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में उनका चयन करती है तो इसके लिए वह उपलब्ध रहेंगे। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से अनबन के बाद विंडीज क्रिकेट से दूर हुए ब्रावो अपने देश के लिए टी-20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं।

ब्रावो ने अपने बयान में कहा, ‘आज मैं दुनिया भर में अपने सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के फैसले की घोषणा की पुष्टि करता हूं। यह कोई रहस्य नहीं है कि यह ऐलान प्रबंधन स्तर पर किए गए परिवर्तनों के परिणामस्वरूप आया है। मैं पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी पर विचार कर रहा था। इन सकारात्मक बदलावों से मेरा फैसले को बल मिला। कोच फिल सिमंस और कप्तान किरोन पोलार्ड के मौजूदा नेतृत्व के साथ मैं वापसी के बारे में सोचकर उत्साहित हूं।’

ब्रावो अगर विंडीज टीम में वापस आते हैं तो टीम को उससे खासा फायदा पहुंचेगा। ब्रावो के पास 450 टी-20 मैचों का अनुभव है और वह इसका सही इस्तेमाल करना बखूबी जानते हैं। विंडीज की टीम मौजूदा समय में भारतीय दौरे पर है। भारत के बाद जनवरी में टीम को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है। ब्रावो के संन्यास की वापसी की घोषणा के बाद टीम मैनेजमेंट ब्रावो को टीम में लेने पर विचार कर सकती है।

ब्रावो का कैमरन के साथ झगड़ा हुआ था जिन पर उसने करियर तबाह करने का आरोप लगाया था । यह 2014 में हुआ था जब ब्रावो की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज टीम बोर्ड के साथ भुगतान विवाद के कारण भारत दौरा बीच में छोड़कर चली गई थी। ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी20 खेले हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेलते हैं। इसके अलावा पीएसएल , बिग बैश लीग, कैरेबियाई प्रीमियर लीग ,कनाडा लीग और अबुधाबी टी10 लीग भी हिस्सा लेते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: युवराज सिंह के बर्थडे पर युवी के साथ जमकर नाचे रोहित शर्मा, पंड्या ने भी दिखाए डांस मूव्स
2 दीपिका पादुकोण ने खोला राज, कोहली-धोनी नहीं बल्कि ‘दीवार’ हैं उनके पसंदीदा क्रिकेटर
3 VIDEO: अंपायर के गलत आउट देने पर यूसुफ पठान को आया गुस्सा, मैदान पर अजिंक्य रहाणे से भि‍ड़ गए
ये पढ़ा क्या?
X