ताज़ा खबर
 

दलीप ट्रॉफी: चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप को छह विकेट, इंडिया रेड की बड़ी जीत

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 88 रन देकर छह विकेट लिए।

Author ग्रेटर नोएडा | Published on: August 26, 2016 5:59 PM
चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव। (फाइल फोटो)

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 88 रन देकर छह विकेट लिए जिससे इंडिया रेड ने भारत में गुलाबी गेंद से खेले गए पहले दिन रात्रि दलीप ट्रॉफी प्रथम श्रेणी मैच में शुक्रवार (26 अगस्त) को यहां इंडिया ग्रीन को 219 रन से करारी शिकस्त दी। इंडिया ग्रीन की हार गुरुवार (25 अगस्त) ही तय हो गई थी लेकिन कप्तान सुरेश रैना क्रीज पर थे। उनकी टीम ने 497 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन शुक्रवार यहां सात विकेट पर 217 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 56.2 ओवर में 277 रन पर आउट हो गई।

रैना ने सुबह 42 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी और आखिर में 90 रन बनाकर आउट हुए। रैना उत्तर प्रदेश के अपने साथी कुलदीप पर हावी होकर खेल रहे थे। वह जल्द से जल्द शतक तक पहुंचना चाहते थे। लांग ऑफ पर छक्का जड़ने के बाद उन्होंने कुलदीप की अगली गेंद पर मिड ऑफ पर खड़े नाथू सिंह को आसान कैच दे दिया। रैना ने 101 गेंदें खेली तथा 11 चौके और तीन छक्के लगाए। ऑफ स्पिनर अक्षय वाखरे ने अगले ओवर में प्रज्ञान ओझा को आउट करके इंडिया रेड को शानदार जीत दिलाई।

इससे पहले इंडिया ग्रीन ने गुरुवार (25 अगस्त) के दूसरे अविजित बल्लेबाज अशोक डिंडा (10) का विकेट जल्दी गंवा दिया था। रैना हालांकि पूरे कत्लेआम के मूड में थे। उन्होंने नाथू पर दो चौके लगाकर दिन की शुरुआत की और फिर कुलदीप के एक ओवर में तीन चौके जड़े। इंडिया रेड ने पहले 161 और दूसरी पारी में अभिनव मुकुंद (169) और सुदीप चटर्जी (114) के शतकों की मदद से 486 रन बनाये थे। इंडिया ग्रीन की टीम पहली पारी में 151 रन पर ही आउट हो गयी। मुकुंद ने पहली पारी में भी 77 रन बनाये थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs WI T20: अमेरिकी सरजमीं पर भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला मुकाबला
2 भारत-वेस्टइंडीज क्रिकेट सीरीज: अश्विन, धवन और भुवनेश्वर ने ‘मियामी हीट्स’ का दौरा किया
3 दुबई में पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट मैच
जस्‍ट नाउ
X