ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: स्‍कूली बच्‍चों को चौंका गए विराट कोहली, जानिए कैसे

कोलकाता के बलरामपुर गर्ल्स हाई स्कूल की छात्रा ईशा शॉ ने कहा, "कोहली जैसे खिलाड़ी के बारे में लिखना अच्छा लगता है। वे आदर्श हैं और उनके बारे में लिखना हमारे लिए खुशी की बात थी।" इसी तरह कई स्कूली बच्चों को कोहली पर दिए प्रश्न का जवाब देने पर काफी खुशी हुई।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली।

देशभर में दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं, जिन्हें लेकर छात्र काफी परेशान रहते हैं। परीक्षा से पहले छात्र सोचते हैं कि न जाने कैसे प्रश्न उनसे पूछे जाएंगे। जो प्रश्न उनसे पूछे जाएंगे, उनके उत्तर वे दे भी पाएंगे या नहीं। इस तरह के कई सवाल परीक्षा से पहले छात्रों के मन में चलते रहते हैं। हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, मंगलवार को पश्चिम बंगाल में परीक्षा देने बैठे दसवीं के छात्रों को प्रश्नपत्र देखकर काफी खुशी हुई। उन्हें लगा मानो उन्होंने किला फतह कर लिया हो। दसवीं कक्षा के छात्र उस समय प्रश्नपत्र देखकर खुशी के कारण चौंक गए, जब उन्होंने उसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली से जुड़ा हुआ सवाल देखा।

छात्रों ने बहुत ही उत्साह के साथ देश के आइकॉन विराट कोहली पर दिए गए सवाल का जवाब दिया। रिपोर्ट के अनुसार, मुर्शिदाबाद के नाबीपुर सरालाबाला हाई स्कूल के छात्र शमीम अख्तर ने कहा, “हमने बहुत ही खुशी के साथ विराट कोहली पर सवाल का उत्तर दिया, क्योंकि हमें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि ऐसा कोई प्रश्न हमसे पूछा जाएगा। वे मेरे आदर्श हैं।” वेस्ट मिदनापुर जिले के स्कूल की एक छात्रा श्रेया घोषाल ने कहा, “वह सवाल अनिवार्य था जो दस नंबर का था। हमें प्रश्नपत्र में दिए गए कुछ बिंदुओं के आधार पर उनके बारे में एक छोटा- सा लेख लिखना था, लेकिन कोहली बहुत ज्यादा फेमस हैं और अगर उनके बारे में कुछ बिंदु न भी दिए होते तो भी उन पर कई पन्ने लिखे जा सकते थे।”

इसी तरह कोलकाता के बलरामपुर गर्ल्स हाई स्कूल की छात्रा ईशा शॉ ने कहा, “कोहली जैसे खिलाड़ी के बारे में लिखना अच्छा लगता है। वे आदर्श हैं और उनके बारे में लिखना हमें खुशी दे रहा था।” इसी तरह कई स्कूली बच्चों को कोहली पर दिए प्रश्न का जवाब देने पर काफी खुशी हुई। रिपोर्ट के मुताबिक, इस पर बात करते हुए वेस्ट मिदनापुर स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि जिस खिलाड़ी को वे अपना आदर्श मानते हैं और जिसे वे टीवी पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देखते हैं, उसके बारे में लिखकर छात्र काफी उत्साहित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App