ताज़ा खबर
 

कोहली की बाबर से तुलना करने पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दिया ऐसा बयान, जीत लेगा भारतीयों का दिल

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने कहा, ‘कोहली को बाबर से कहीं अधिक अनुभव मिला है और उसने हर तरह के हालात का सामना किया है और खुद को साबित भी किया है। कोई भी आसानी से 70 अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बना सकता और यह उसके स्तर और क्षमता का सबूत है।

Author कराची | Updated: May 18, 2020 7:01 PM
यूनुस खान ने कहा, ‘कोहली को बाबर से कहीं अधिक अनुभव मिला है और उसने हर तरह के हालात का सामना किया है और खुद को साबित भी किया है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान का मानना है कि विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना कम से कम पांच साल बाद होनी चाहिए क्योंकि भारतीय कप्तान ने ‘हर तरह की परिस्थितियों’ में खुद को साबित किया है जबकि पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान को ऐसा करना है। टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के सबसे सफल बल्लेबाज यूनिस ने कहा, ‘‘विराट कोहली बाबर से कहीं अधिक अनुभवी है। उसके पास शीर्ष स्तर का क्रिकेट खेलने का कम से कम पांच साल का अधिक अनुभव है और वह अपने करियर के शीर्ष पर है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कोहली को बाबर से कहीं अधिक अनुभव मिला है और उसने हर तरह के हालात का सामना किया है और खुद को साबित भी किया है। कोई भी आसानी से 70 अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बना सकता और यह उसके स्तर और क्षमता का सबूत है। उसने प्रत्येक हालात और सभी विरोधी टीमों के खिलाफ रन बनाए हैं।’’ यूनिस ने कहा कि बाबर को अब भी लंबा रास्ता तय करना है।

उन्होंने कहा, ‘‘बाबर लगभग पांच साल से ही शीर्ष स्तर का क्रिकेट खेल रहा है। सभी तीनों प्रारूपों में उसका बल्लेबाजी औसत काफी प्रभावशाली है और वह लगातार बेहतर हो रहा है।’’ यूनिस ने कहा, ‘‘आप उसे बल्लेबाजी करते हुए देखो और आप देख सकते हैं कि उसमें वह सभी गुण हैं जो कोहली में अपने करियर की शुरुआत में थे।’’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक के अलावा 31 साल के कोहली का औसत तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक है। भारतीय कप्तान ने 20 हजार से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं जबकि 25 साल के बाबर के नाम तीनों प्रारूपों में 6680 रन दर्ज हैं। बाबर ने हालांकि कोहली की तुलना में काफी कम मैच खेले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रवि शास्त्री को नहीं इन्हें बेस्ट कोच मानते हैं ईशांत शर्मा, गेंद पर लार का प्रयोग करने पर भी दिया बयान
2 VIDEO: विराट कोहली और सुनील छेत्री के लाइव चैट में रणवीर सिंह की एंट्री, कप्तान को बताया जुगाड़ू
3 VIDEO: हरभजन सिंह ने शाहिद अफरीदी को याद दिलाई औकात, पीएम मोदी को पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा था बुरा-भला
यह पढ़ा क्या?
X