अगले सीजन आईपीएल में विराट कोहली संभालेंगे RCB की कमान? कोच ने दिया यह जवाब

IPL 2020, Royal Challengers Bangalore: कोहली की कप्तानी में पिछला सीजन भी टीम के लिए बेहद खराब गुजरा था, ऐसे में उनकी कप्तानी पर भी कई तरह के सवाल खड़े किए गए।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली।

IPL 2020, Royal Challengers Bangalore: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में नाबाद 72 रन बनाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। कोहली अब अपने ही साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा को पछाड़ टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली के अब 71 मैचों की 66 पारियों में 2441 रन है जबकि रोहित ने 97 मैचों की 89 पारियों में 2434 रन बनाये हैं। टी-20 के सबसे सफल बल्लेबाजों में शुमार कप्तान कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) अभी तक एक बार फिर आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। कोहली की कप्तानी में पिछला सीजन भी टीम के लिए बेहद खराब गुजरा था, ऐसे में उनकी कप्तानी पर भी कई तरह के सवाल खड़े किए गए। कोहली का रिकॉर्ड आरसीबी के कप्तान के तौर पर भले ही निराशाजनक हो लेकिन टीम के नव नियुक्त क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने अगले आईपीएल चरण में कप्तानी में किसी भी बदलाव से इनकार किया। उन्हें उम्मीद है कि कोहली भारत की तरह आरसीबी के लिए भी बल्ले से काफी रन जुटाने में कामयाब होंगे। कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे सितारों के बावजूद आरसीबी ने आईपीएल के शुरू होने के बाद से एक भी खिताब नहीं जीता है।

कोहली ने सात सत्र में टीम की अगुआई की है। हेसन ने इस बात से इनकार किया कि कोहली टीम में किसी भी तरह का नियंत्रण करते हैं। उन्होंने गुरूवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘हम ऐसा नहीं मानते कि विराट चीजों पर नियंत्रण बनाते हैं। लेकिन आगे बढ़ते हुए वह अपनी पिछली गलतियों से सीख ले चुका हो। ’’ हेसन ने कप्तानी को लेकर कहा, ‘‘पिछले कुछ हफ्तों से चल रही चर्चाओं के दौरान विराट की कप्तानी को लेकर कोई भी सवाल नहीं है। ’’

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच ने अपने और मुख्य कोच साइमन कैटिच के साथ कोहली के तालमेल की बात करते हुए कहा, ‘‘हम सभी आपस में बिलकुल तालमेल बनाये हैं और हमारे अनुभव को देखते हुए वह हमारी सलाह लेने में कोई गुरेज नहीं करता। ’’ वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ट्रेनर शंकर बासु को अगले सत्र के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का अनुकूलन कोच नियुक्त किया गया। बासु के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम को भी इस आईपीएल फ्रेंचाइजी का बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 VIDEO: रोहित शर्मा ने बेटी के लिए खरीदे ढेर सारे टॉयज, ‘गब्बर’ ने यूं लिए हिटमैन के मजे
2 IND vs SA: विराट कोहली ने खोला तीनों फॉर्मेट में अपनी सफलता का राज, कहा- देश के लिए कुछ भी करूंगा
3 VIDEO: जब मैदान पर गुस्से से आग बबूला हो गए विराट कोहली, इस तरह स्टंप पर निकाला अपना फ्रस्ट्रेशन
आज का राशिफल
X