ताज़ा खबर
 

IPL नीलामी से पहले गौतम गंभीर और दिनेश कार्तिक ने बिखेरा जलवा, लग सकती है बड़ी बोली

दिल्ली की तरफ से खेलते हुए गौतम गंभीर ने 54 गेंद पर 66 रन बनाकर टीम की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा। गंभीर अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के लगाने में भी कामयाब रहे।

दिनेश कार्तिक।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2018 कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम साबित हो सकती है। आईपीएल की नीलामी 27 और 28 जनवरी को होने वाली है। इससे पहले जिन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा, उन पर नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी बड़ी बोली लगा सकती हैं। पंजाब की तरफ से खेलते हुए युवराज सिंह ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने 40 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। इसके अलावा दिल्ली के बल्लेबाज गौतम गंभीर भी इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली की तरफ से खेलते हुए गौतम गंभीर ने 54 गेंद पर 66 रन बनाकर टीम की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा। गंभीर अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के लगाने में भी कामयाब रहे। ये बात अलग है कि दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल करने से महज 2 रनों से चूक गई और 20 ओवर में टीम 4 विकेट पर 168 रन ही बना सकी। वहीं एक और मैच में भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने भी अपनी फॉर्म लौटने के संकेत दे दिए हैं।

gautam gambhir गौतम गंभीर (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु की तरफ से खेलते हुए दिनेश कार्तिक ने केरल के खिलाफ महज 38 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। कार्तिक की आतिशी पारी की बदौलत ही तमिलनाडु की टीम केरल को 35 रनों से हराने में कामयाब रही। तमिलनाडु ने 20 ओवर में चार विकेट पर 184 रन बनाया, जिसके जवाब में केरला की पूरी टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 149 रन ही बना सकी। दिनेश कार्तिक, गौतम गंभीर और युवराज सिंह भारतीय टीम के बड़े खिलाड़ी हैं।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बाकी मैचों में भी अगर इन खिलाड़ियों का बल्ला इसी तरह इनका साथ देता रहा तो निश्चित ही आईपीएल नीलामी के दौरान इन्हें फ्रेंचाइजियों की तरफ से मोटी रकम मिल सकती है। दिनेश कार्तिक पिछली बार गुजरात लायंस टीम के खिलाड़ी थे, लिहाजा उन पर सभी फ्रेंचाइजियों की निगाहें होंगी। वहीं केकेआर और हैदराबाद के पास आरटीएम कार्ड के जरिए गौतम गंभीर और युवराज सिंह को फिर से अपने टीम में शामिल करने का मौका होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App