ताज़ा खबर
 

IND vs NZ, 1st T20: दिनेश कार्तिक ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा डेरिल मिशेल का बेहतरीन कैच, देखें वीडियो

India vs New Zealand, Ind vs NZ 1st T20: टिम सेफ़र्ट ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 84 रन बनाने का काम किया। सेफर्ट ने 43 गेंदों में शानदार 84 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और 7 चौके भी निकले।

दिनेश कार्तिक। (फोटो सोर्स- एपी)

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने बाउंड्री लाइन के पास एक शानदार कैच पकड़ा। कार्तिक ने डाइव लगाकर लॉग ऑन बाउंड्री पर डेरिल मिशेल का बेहतरीन कैच लपका। कार्तिक के इस कैच को देख हर कोई हैरान है। कार्तिक ने 14.6 ओवर में हार्दिक पंड्या की गेंद पर डेरिल मिशेल (8) का दर्शनीय कैच पकड़ा। भारत को पहले टी-20 मैच को जीतने के लिए 220 रनों का टारगेट दिया गया है। भारतीय टीम इससे पहले कभी इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब नहीं रही है। ऐसे में टीम के बल्लेबाजों के पास बुधवार को इतिहास रचने का मौका होगा। बता दें कि इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। न्यूजीलैंड को टिम सेफ़र्ट और कॉलिन मुनरो ने विस्फोटक शुरुआत दी। दोनों ही बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 86 रन जोड़े।

टिम सेफ़र्ट ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 84 रन बनाने का काम किया। सेफर्ट ने 43 गेंदों में शानदार 84 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और 7 चौके भी निकले। जबरि कॉलिन मुनरो ने 20 गेंदों में 34 रनों का योगदान दिया। वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 22 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद जरूरी माना जा रहा है। वनडे सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की कोशिश इस मैच को जीत सीरीज की शुरुआत में ही दबाब बनाने की होगी। वहीं भारत अपनी जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगा।

Next Stories
1 IND vs NZ, 1st T20: न्यूजीलैंड में इतिहास रचेगी टीम इंडिया? आज से पहले कभी नहीं हुआ ऐसा
2 नहीं थम रही पंड्या-राहुल की मुश्किलें, अब इस वजह से दर्ज हुआ केस
3 पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर बोले- कोहली और इमरान में हैं काफी समानताएं
ये पढ़ा क्या?
X