Dinesh Karthik married his childhood love Nikita after that Deepika Pillikal came his life- B'day Spl : पहली पत्‍नी ने दिया धोखा तो बुरी तरह से टूट गए दिनेश कार्तिक, फिर इस तरह बदली किस्मत - Jansatta
ताज़ा खबर
 

B’day Spl : पहली पत्‍नी ने दिया धोखा तो बुरी तरह से टूट गए दिनेश कार्तिक, फिर इस तरह बदली किस्मत

दिनेश कार्तिक ने साल 2004 में भारतीय टीम में अपना डेब्यू किया था, लेकिन 14 साल बाद भी वह टीम में स्थायी सदस्य के रूप में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे। हालांकि, यह साल कार्तिक के क्रिकेट करियर के लिए शानदार रहा। निदास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ कार्तिक ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को एक यादगार जीत दिलाने का काम किया।

दिनेश कार्तिक।

आईपीएल में इस कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले दिनेश कार्तिक के लिए यह सीजन काफी अच्छा गुजरा। अपनी कप्तानी में वह टीम को प्लेऑफ तक ले जाने में सफल रहे। कार्तिक आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने साल 2004 में भारतीय टीम में अपना डेब्यू किया था, लेकिन 14 साल बाद भी वह टीम में स्थायी सदस्य के रूप में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे। हालांकि, यह साल कार्तिक के क्रिकेट करियर के लिए शानदार रहा। निदास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ कार्तिक ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को एक यादगार जीत दिलाने का काम किया। कार्तिक की शादीशुदा लाइफ में तब उथल-पुथल मच गई जब उनकी पहली पत्नी निकिता ने कार्तिक से तलाक लेकर उनके दोस्त मुरली विजय से शादी कर लिया। दरअसल, कार्तिक और निकिता एक-दूसरे को बचपन से जानते थे और दोनों के बीच काफी समय तक अफेयर भी रहा। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। लंबे अफेयर के बाद साल 2007 में दोनों ने शादी की, लेकिन पांच साल बाद ही इनका रिश्ता टूट गया।

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल। (Photo Courtesy: Twitter)

आईपीएल-5 के दौरान कार्तिक की पत्नी निकिता और मुरली विजय के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों की अफेयर की खबरों ने जोर पकड़ ली। कार्तिक से यह बर्दाशत नहीं हुआ और उन्होंने तुरंत पत्नी से तलाक लेने का फैसला किया। कार्तिक से तलाक लेने के तुरंत बाद निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली। निकिता के इस तरह छोड़कर चले जाने के बाद कार्तिक बुरी तरह से टूट गए थे। कार्तिक इस घटना के बाज कुछ समय तक डिप्रेशन में भी चले गए। वह अपनी पत्नी के इस धोखे को आसानी से भुला नहीं पा रहे थे।

वह जीवन के इन कठिन परिस्थितियों से अकेले ही लड़ रहे थे और तबी उनकी लाइफ में भारत की इंटरनेशनल स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई। साल 2013 में कार्तिक और दीपिका ने गुपचुप तरीके से सगाई कर ली और दो साल बाद साल 2015 में दोनों ने शादी कर ली। कार्तिक के लिए दीपिका अभी तक लकी साबित रही हैं, दीपिका के आने के बाद कार्तिक की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में काफी बदलाव आए हैं। आज कार्तिक का नाम वर्ल्ड के बेस्ट क्रिकेटरों में लिया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App