ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुने जाएंगे धोनी, पंत को बेहतर विकेटकीपर बनाने की मिलेगी जिम्मेदारी

धोनी भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जायेंगे। वह टीम के साथ विदेशी और घरेलू सीरीज के लिए पहले विकेटकीपर के तौर पर नहीं जुड़ेंगे।

अब भारतीय टीम से मुख्य विकेटकीपर के तौर पर नहीं जुड़ेंगे धोनी, पंत का करेंगे मार्गदर्शन

Mahendra Singh Dhoni, West Indies tour: विश्वकप 2019 के ख़त्म होते ही भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को लेकर ऐसी अफवाहें उड़ रही थीं कि वह अब संन्यास ले सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई और टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे थे। लेकिन अब उनके भविष्य को लेकर सस्पेंस खत्म होता दिखाई दे रहा है। दैनिक अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं खेलेंगे लेकिन वे टीम के साथ मार्गदर्शक के रूप में जुड़ेंगे।

धोनी ने खुद को कैरेबियाई दौरे के लिए अनुपलब्ध बताया है। वे विंडीज में होने वाली तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। लेकिन वह टीम को अभी बदलाव के इस दौर में मदद करेंगे। धोनी ने अपने करियर का चौथा वनडे वर्ल्ड कप खेला और यह माना जा रहा था कि वह इसके बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। टीओआई के सूत्र के मुताबिक “धोनी भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जायेंगे। वह टीम के साथ विदेशी और घरेलू सीरीज के लिए पहले विकेटकीपर के तौर पर नहीं जुड़ेंगे। ऋषभ पंत टीम में उनकी जगह लेंगे और जब तक वह पूरी तरह जिम्मेदारी नहीं संभाल लेते, पंत को तैयार किया जाएगा। इस दौरान धोनी उनकी मदद करेंगे। धोनी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा होंगे लेकिन प्लेइंग इलेवन में नहीं रहेंगे। इस टीम को कई मोर्चों पर एक मार्गदर्शन की जरूरत पड़ती है और धोनी ये अच्छी तरह कर सकते हैं।”

सूत्र ने बताया कि धोनी को यह नहीं बताया जाना चाहिए कि उन्हें कब जाना है। “वह पहले से ही खुद को साबित कर चुके हैं। वह चले जाएंगे जब उनको जाना होगा जल्दी क्या है।” पंत के अलावा दिनेश कार्तिक भी टीम का हिस्सा रहेंगे। कार्तिक भी 35 साल के हो चुके हैं ऐसे में उनकी फ़िटनेस पर फैसला चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। कार्तिक विश्वकप टीम का भी हिस्सा थे लेकिन भविष्य में उन्हें धोनी की जगह मौका देने के बारे में विचार नहीं किया जा रहा है। बता दें भरत वेस्टइंडीज में तीन से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। वहीं टीम एंटिगुआ और जमैका में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। इस दौरे के लिए टीम का चयन 19 जुलाई को होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंग्लैंड को विश्व विजेता चुने जाने पर बोले तेंदुलकर, ‘बाउंड्री’ के बजाय एक अन्य सुपर ओवर से चैंपियन का फैसला होना चाहिए था
2 World cup 2019: तेंदुलकर ने विश्व कप एकादश में पांच भारतीयों को रखा, धोनी को नहीं मिली जगह
3 वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो रहे बेन स्टोक्स को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि
ये पढ़ा क्या?
X