ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुने जाएंगे धोनी, पंत को बेहतर विकेटकीपर बनाने की मिलेगी जिम्मेदारी

धोनी भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जायेंगे। वह टीम के साथ विदेशी और घरेलू सीरीज के लिए पहले विकेटकीपर के तौर पर नहीं जुड़ेंगे।

Author नई दिल्ली | July 17, 2019 3:56 PM
अब भारतीय टीम से मुख्य विकेटकीपर के तौर पर नहीं जुड़ेंगे धोनी, पंत का करेंगे मार्गदर्शन

Mahendra Singh Dhoni, West Indies tour: विश्वकप 2019 के ख़त्म होते ही भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को लेकर ऐसी अफवाहें उड़ रही थीं कि वह अब संन्यास ले सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई और टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे थे। लेकिन अब उनके भविष्य को लेकर सस्पेंस खत्म होता दिखाई दे रहा है। दैनिक अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं खेलेंगे लेकिन वे टीम के साथ मार्गदर्शक के रूप में जुड़ेंगे।

धोनी ने खुद को कैरेबियाई दौरे के लिए अनुपलब्ध बताया है। वे विंडीज में होने वाली तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। लेकिन वह टीम को अभी बदलाव के इस दौर में मदद करेंगे। धोनी ने अपने करियर का चौथा वनडे वर्ल्ड कप खेला और यह माना जा रहा था कि वह इसके बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। टीओआई के सूत्र के मुताबिक “धोनी भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जायेंगे। वह टीम के साथ विदेशी और घरेलू सीरीज के लिए पहले विकेटकीपर के तौर पर नहीं जुड़ेंगे। ऋषभ पंत टीम में उनकी जगह लेंगे और जब तक वह पूरी तरह जिम्मेदारी नहीं संभाल लेते, पंत को तैयार किया जाएगा। इस दौरान धोनी उनकी मदद करेंगे। धोनी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा होंगे लेकिन प्लेइंग इलेवन में नहीं रहेंगे। इस टीम को कई मोर्चों पर एक मार्गदर्शन की जरूरत पड़ती है और धोनी ये अच्छी तरह कर सकते हैं।”

सूत्र ने बताया कि धोनी को यह नहीं बताया जाना चाहिए कि उन्हें कब जाना है। “वह पहले से ही खुद को साबित कर चुके हैं। वह चले जाएंगे जब उनको जाना होगा जल्दी क्या है।” पंत के अलावा दिनेश कार्तिक भी टीम का हिस्सा रहेंगे। कार्तिक भी 35 साल के हो चुके हैं ऐसे में उनकी फ़िटनेस पर फैसला चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। कार्तिक विश्वकप टीम का भी हिस्सा थे लेकिन भविष्य में उन्हें धोनी की जगह मौका देने के बारे में विचार नहीं किया जा रहा है। बता दें भरत वेस्टइंडीज में तीन से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। वहीं टीम एंटिगुआ और जमैका में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। इस दौरे के लिए टीम का चयन 19 जुलाई को होगा।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App