ताज़ा खबर
 

VIDEO: दो बार स्टंप और फिर रन आउट, एक ही गेंद पर तीन बार आउट होने से बचे धोनी

India vs West Indies Ind vs WI Highlights, World Cup 2019: पारी का 34वां ओवर फेंकने फैबियन एलन की गेंद पर धोनी को आउट किया जा सकता था, लेकिन विकेटकीपर शाई होप की एक गलती की वजह से धोनी आउट होने से बाल बाल बच गए।

dhoniमहेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स- Reuters)

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को भारतीय टीम ने जीत की लय को बरकरार रखते हुए वर्ल्ड कप में अपनी पांचवीं लगातार जीत दर्ज की। भारत की ओर से महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली। धोनी ने एक बार फिर अपनी पारी की धीमी शुरुआत की, लेकिन अंत के ओवरों में उन्होंने तेज गति से रन बनाकर गेंद और रन के गैप को कम किया। पारी का 34वां ओवर फेंकने फैबियन एलन की गेंद पर धोनी को आउट किया जा सकता था, लेकिन विकेटकीपर शाई होप की एक गलती की वजह से धोनी आउट होने से बाल बाल बच गए। दरअसल, 13 बॉल पर 8 रन बना चुके धोनी आगे बढ़कर शॉट लगाने के प्रयास कर रहे थे और इसी दौरान वह गेंद को पढ़ नहीं सकें। गेंद सीधा विकेटकीपर शाई होप के पास गई, लेकिन उनके दस्ताने से गेंद फिसलकर बाहर आ गई। धोनी करीब आधी पिच पर खड़े थे, होप के पास दूसरी बार भी गेंद को स्टंप पर मारने का मौका था, लेकिन इस बार भी वह चूक गए।

इस दौरान उन्होंने गलत थ्रो किया जिस वजह से धोनी और कोहली एक रन चुराने में सफल रहे। धोनी नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर भाग रहे थे, इस दौरान भी फील्डर के पास उन्हें रन आउट करने का मौका था, लेकिन धोनी की किस्मत ने इस बार भी उनका साथ दिया। इस तरह धोनी एक गेंद पर तीन बार आउट होने से बच गए। भारतीय टीम ने विश्व कप मैच में वेस्टइंडीज की कसी हुई गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 268 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया। भारत की तरफ से केवल दो अर्धशतकीय साझेदारियां निभायी गयी।

कोहली (82 गेंदों पर 72) और केएल राहुल (64 गेंदों पर 48) ने दूसरे विकेट के लिये 69 तथा धोनी (61 गेंदों पर नाबाद 56) और हार्दिक पंड्या (38 गेंदों पर 46) ने छठे विकेट के लिये 70 रन जोड़े। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच (36 रन देकर तीन) और कप्तान जैसन होल्डर (33 रन देकर दो) ने कसी गेंदबाजी की। शेल्डन कोटरेल (50 रन देकर दो) ने दोनों विकेट अपने आखिरी ओवर में लिये। कोहली ने लगातार चौथी बार 50 या इससे अधिक रन बनाये तथा अपनी पारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम मैचों में 20,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 WI vs IND: धोनी की धीमी बल्लेबाजी पर लगातार उठ रहे थे सवाल, मैच के बाद विराट ने दिया ये जवाब
2 कमेंट्री में धोनी को लेकर संजय मांजरेकर ने कही ऐसी बात, नाराज फैन ने ICC को चिट्ठी भेज की शिकायत
3 Sri Lanka vs South Africa, Chester-le-Street Weather, Pitch Report Today: मैच से पहले जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
ये पढ़ा क्या...
X