ताज़ा खबर
 

VIDEO: धोनी की चतुराई से जीता भारत, खतरनाक दिख रहे नीशम को ऐसे भेजा पवेलियन

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: 253 रनो का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की ओर से जेम्स नीशम भारत के लिए खतरनाक दिखाई दे रहे थे। मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर लगातार अच्छे शॉट्स खेल नीशम न्यूजीलैंड को जीत की ओर ले जा रहे थे।

धोनी की शानदार स्टंपिंग। (फोटो सोर्स- एपी)

अंबाती रायुडू की विषम परिस्थितियों में खेली गयी बड़ी अर्धशतकीय पारी और हार्दिक पंड्या के आलराउंड खेल से भारत ने अंतिम वनडे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड को 35 रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारत पांच मैचों की श्रृंखला 4-1 से जीतने में कामयाब रही। 253 रनो का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की ओर से जेम्स नीशम भारत के लिए खतरनाक दिखाई दे रहे थे। मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर लगातार अच्छे शॉट्स खेल नीशम न्यूजीलैंड को जीत की ओर ले जा रहे थे। मिशेल सैंटनर और नीशम की साझेदारी भारतीय टीम की परेशानियों को बढ़ाने का काम कर रही थी। इन दोनों के बीच 41 रनों की साझेदारी को महेंद्र सिंह धोनी ने रन आउट कर तोड़ा। केदार जाधव ने नीशम के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया। बल्लेबाज आगे निकल गया लेकिन महेंद्र सिंह धोनी सतर्क थे और उन्होंने रन आउट करने में देर नहीं लगायी। इसके बाद भारत की जीत तय हो गयी थी।

भारत की इस जीत में भले ही धोनी बल्ले से अपना योगदान ना दे पाए हों, लेकिन स्टंपिंग कर उन्होंने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले शमी ने दोनों सलामी बल्लेबाजों हेनरी निकोल्स (आठ) और कॉलिन मुनरो (24) को ज्यादा देर तक नहीं टिकने दिया। निकोल्स ने उठती हुई गेंद पर शार्ट मिडविकेट पर कैच थमाया जबकि मुनरो ने उनकी आफ स्टंप से बाहर जाती गेंद विकेटों पर खेली। पंड्या ने 11वें ओवर में गेंद संभाली और अपनी दूसरी गेंद पर ही फॉर्म में चल रहे रॉस टेलर (एक) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया जिससे स्कोर तीन विकेट पर 38 रन हो गया।

कप्तान केन विलियमसन (39) और टाम लैथम (37) ने बीच में 15 ओवरों में कोई विकेट नहीं गिरने दिया और इस बीच 67 रन की साझेदारी की। विलियमसन ने ऐसे में जाधव की गेंद पुल शॉट से हवा में लहरायी जिसे शिखर धवन ने आसानी से कैच किया। चहल ने इसके बाद लैथम और नए बल्लेबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम (11) को एलबीडब्ल्यू आउट करके कीवी टीम को बैकफुट पर भेजा। इसके बाद न्यूजीलैंड की पूरी टीम 217 रनों पर सिंट गई। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 VIDEO: आंद्रे रसेल को आउट कर मैदान पर ही नाचने लगे गेंदबाज और फील्डर, तभी अंपायर ने दे दिया नो बॉल
2 VIDEO: मैदान पर पंड्या कर बैठे ये बड़ी चूक, न्यूजीलैंड ने अंपायर की मदद से सुधारी गलती
3 VIDEO : न्यूजीलैंड के खिलाफ चमके विजय शंकर, लेकिन रायडू की इस गलती से गंवाया विकेट
ये पढ़ा क्या?
X