ताज़ा खबर
 

एडिलेड वनडे से पहले दिनेश कार्तिक को ट्यूशन देते नजर आए माही, प्रैक्टिस के दौरान सिखाया ये खास गुर

पहले वनडे मैच के दौरान दिनेश कार्तिक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। कार्तिक महज 12 रन बनाकर ऐसे समय में बोल्ड गए जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।

महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक।

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच को 34 रनों से गंवाने के बाद भारतीय टीम के लिए एडिलेड वनडे में जीत जरूरी हो गई है। भारत को अगर इस सीरीज में बने रहना है तो टीम को मंगलवार को दूसरा वनडे मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। इस मैच से पहले टीम के खिलाड़ी भी नेट पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सोमवार को ज्यादा से ज्यादा समय यॉर्कर डालते हुए नजर आए। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी तेज गति से बल्लेबाजी करने की प्रैक्टिस की। इस दौरान धोनी ने टीम के साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को एक गुर भी खिसाने का काम किया। दरअसल, धोनी जब स्पिन के खिलाफ प्रैक्टिस कर रहे थे तो इस दौरान उनके ठीक पीछे कार्तिक खड़े थे। कार्तिक धोनी के सभी शॉट्स को बेहद करीब से देख रहे थे, धोनी भी कार्तिक को अपने शॉट्स के जरिए स्वीप खेलना सिखा रहे थे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कार्तिक धोनी द्वारा खेले गए इन शॉ्टस का कितना इस्तेमाल कर पाते हैं।

पहले वनडे मैच के दौरान दिनेश कार्तिक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। कार्तिक महज 12 रन बनाकर ऐसे समय में बोल्ड गए जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। कार्तिक के आउट होने के बाद ही भारतीय टीम मैच से लगभग बाहर हो गई थी। पिछले कुछ समय से कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं और उन्हें ने समय-समय पर टीम के लिए उपयोगी रन बनाने का काम भी किया है। ऐसे में कार्तिक की कोशिश एडिलेड वनडे में फॉर्म को वापस पाने की होगी।

वहीं धोनी ने सिडनी वनडे में अर्धशतक जरूर लगाया था, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। धोनी ने बेहद धीमी गति से खेलते हुए 96 गेंदों में 51 रन बनाया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने उनकी आलोचना भी की। महज 4 रनों पर ही शुरुआती तीन विकेट गिरने के बाद भारत के लिए इस मैच में वापस लौटना बेहद मुश्किल हो गया था। इसके बावजूद रोहित शर्मा ने आखिरी के ओवरों तक टीम को मैच में बनाए रखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App