ताज़ा खबर
 

VIDEO: लॉकी फर्ग्यूसन ने की ऐसी खतरनाक यॉर्कर गेंद, शिखर धवन हुए चारों खाने चित

India vs New Zealand, Ind vs NZ 1st T20: शिखर धवन एक छोर से लगातर रन बना रहे थे, लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन गेंद पर वह बोल्ड हो गए। 29 रन बना चुके धवन फर्ग्यूसन की 151 किलोमीटर/प्रतिघंटा की रफ्तार वाली गेंद पर बोल्ड हुए।

Author Updated: February 6, 2019 5:10 PM
आउट होकर पवेलियन लौटते शिखर धवन। (फोटो सोर्स- एपी)

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। 220 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में जल्द ही लग गया था। इसके बाद शिखर धवन एक छोर से लगातर रन बना रहे थे, लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन गेंद पर वह बोल्ड हो गए। 29 रन बना चुके धवन फर्ग्यूसन की 151 किलोमीटर/प्रतिघंटा की रफ्तार वाली गेंद पर बोल्ड हुए। इससे पहले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए 43 गेंद में 84 रन बनाये जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने पहले टी20 क्रिकेट मैच में बुधवार को भारत के खिलाफ छह विकेट पर 219 रन का स्कोर बनाया। टी20 क्रिकेट में सीफर्ट का पिछला सर्वोच्च स्कोर 14 रन था । उसे आज कोलिन मुनरो के साथ पारी का आगाज करने भेजा गया । दोनों ने सिर्फ 8 . 2 ओवर में 86 रन जोड़कर टीम को आक्रामक शुरूआत दी। सीफर्ट ने अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाये । सीफर्ट ने भुवनेश्वर कुमार को मिडविकेट पर छक्का और अगली गेंद पर चौका लगाकर अपने तेवर जाहिर किये।

दूसरी ओर मुनरो ने खलील अहमद को लगातार दो छक्के लगाये। न्यूजीलैंड ने पहले चार ओवर में 44 रन जोड़े ।सीफर्ट को कृणाल पंड्या के ओवर में जीवनदान मिला जब विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी ने उनका कैच छोड़ा। उसने हार्दिक पंड्या के ओवर में भी एक छक्का और चौका जड़ा। आखिर में इस खतरनाक साझेदारी को कृणाल ने तोड़ा जब मुनरो ने डीप में विजय शंकर को कैच थमाया।

इसके बाद भी सीफर्ट ने रनगति कम नहीं होने दी और कृणाल को दो छक्के लगाये । आम तौर पर किफायती गेंदबाजी करने वाले स्पिनर युजवेंद्र चहल भी महंगे साबित हुए और चार ओवर में 35 रन दे डाले। खलील ने हालांकि सीफर्ट को शतक नहीं जमाने दिया और क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा । कप्तान केन विलियमसन ने बाद में 22 गेंद में 34 और स्काट के ने सात गेंद में नाबाद 20 रन बनाये । (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs NZ, 1st T20: दिनेश कार्तिक ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा डेरिल मिशेल का बेहतरीन कैच, देखें वीडियो
2 IND vs NZ, 1st T20: न्यूजीलैंड में इतिहास रचेगी टीम इंडिया? आज से पहले कभी नहीं हुआ ऐसा
3 नहीं थम रही पंड्या-राहुल की मुश्किलें, अब इस वजह से दर्ज हुआ केस
ये पढ़ा क्‍या!
X