scorecardresearch

Derbyshire vs India: दिनेश कार्तिक की कप्तानी में 7 विकेट से जीती टीम इंडिया, दीपक हुड्डा और SKY ने 160 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

डर्बीशायर के खिलाफ वार्म अप मैच में आयरलैंड सीरीज के स्टार दीपक हुड्डा ने शानदार अर्धशतक बनाया, जबकि संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। भारत ने 151 रनों लक्ष्य को 16.4 ओवर में ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Deepak Hooda | IND vs WI
दीपक हुड्डा। (फोटो-बीसीसीआई)

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले डर्बीशायर के खिलाफ पहले वार्म अप मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार की गौरमौजूदगी में दिनेश कार्तिक ने टीम की कमान संभाली। आयलैंड सीरीज का फॉर्म बरकरार रखते हुए डर्बीशायर को मेहमान टीम ने 7 विकेट से जीत हरा दिया। दूसरा वार्मअप मैच 3 जुलाई को नॉर्थम्पटनशायर से होना है।

आयरलैंड सीरीज के स्टार दीपक हुड्डा ने शानदार अर्धशतक बनाया, जबकि संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। भारत ने 151 रनों लक्ष्य को 16.4 ओवर में ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। ​​इससे पहले भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने दो-दो विकेट लिए और मेजबानों को 150 रन पर रोक दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने पहले ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ का विकेट गंवा दिया। इसके बाद संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने टीम को संभाला। सैमसन आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे और हुड्डा ने जल्दबाजी नहीं दिखाई। डर्बीशायर ने एक बार फिर वापसी की और सैमसन 38 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 126.67 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। अपनी पारी के दौरान चार चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए आए और हुड्डा ने गियर बदल दिया। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और 59 रन पर आउट होने से पहले SKY के साथ 78 रनों की साझेदारी की। सूर्यकुमार और कप्तान दिनेश कार्तिक ने तीन ओवर शेष रहते ही टीम को 151 रनों के लक्ष्य तक पहुंचा दिया। दीपक हुड्डा ने 159.46 और सूर्यकुमार यादव ने 163.64 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। हुड्डा ने पांच चौके और दो छक्के जड़े। वहीं SKY ने चार चौका और एक छक्का।

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल ने पहले ओवर में विकेट चटका दिया। वेंकटेश अय्यर ने भी अच्छी गेंदबाजी की और अपने 3 ओवरों में 18 रन देकर 1 विकेट लिए। रवि बिश्नोई और आवेश खान को विकेट नहीं मिला। आवेश ने सिर्फ दो ओवर ही गेंदबाजी की।

बता दें कि भारत को अगला अभ्यास मैच नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ खेलना है और यह 3 जुलाई को होने वाला है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 7 जुलाई से शुरू होगी और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 12 जुलाई से शुरू होगी। एजबेस्टन टेस्ट में खेल रहे खिलाड़ी पहला टी-20 मैच नहीं खेलेंगे। दूसरे और तीसरे टी-20 में जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ियों की वापसी होगी।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X