ताज़ा खबर
 

गुजरात को हराकर भारत ‘बी’ देवधर ट्रॉफी के फाइनल में

मध्यक्रम के बल्लेबाज चिराग गांधी के नाबाद शतक के बावजूद विजय हजारे चैंपियन गुजरात देवधर ट्राफी में मंगलवार को यहां भारत ‘बी’ के हाथों करीबी मैच में सात रन से हार गया।

Author कानपुर | January 26, 2016 9:23 PM
भारतीय बल्लेबाज उन्मुक्त चंद। (फाइल फोटो)

मध्यक्रम के बल्लेबाज चिराग गांधी के नाबाद शतक के बावजूद विजय हजारे चैंपियन गुजरात देवधर ट्राफी में मंगलवार को यहां भारत ‘बी’ के हाथों करीबी मैच में सात रन से हार गया। भारत बी की यह लगातार दूसरी जीत है जिससे उसने फाइनल में जगह बनायी। भारत ‘बी’ ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर कप्तान उन्मुक्त चंद (65) के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 280 रन बनाये। इसके जवाब में गुजरात की टीम 49.3 ओवर में 273 रन बनाकर आउट हो गयी।

गुजरात को आखिरी ओवर में 15 रन की दरकार थी और उसका एक विकेट बचा हुआ था। गांधी ने सूर्यकुमार यादव की पहली गेंद पर छक्का जड़ा और फिर तेजी से एक रन लेकर लिस्ट ए में अपना पहला शतक पूरा किया। अगली गेंद पर हालांकि दूसरे बल्लेबाज हार्दिक पटेल रन आउट हो गये। गांधी ने अपनी पारी में 77 गेंद खेली तथा 12 चौके और तीन छक्के लगाये।

गांधी के अलावा कप्तान मनप्रीत जुनेजा ने 50 और रूजुल भट ने 45 रन का योगदान दिया। भारत बी की तरफ से धवल कुलकर्णी ने दस ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिये। स्टुअर्ट बिन्नी और कर्ण शर्मा ने भी दो-दो विकेट हासिल किये।

इससे पहले भारत बी की पारी का आकर्षण उन्मुक्त की अर्धशतकीय पारी रही। उन्होंने 70 गेंद खेली तथा आठ चौके लगाये। उनके अलावा सूर्यकुमार ने 47, बिन्नी ने 41, सचिन बेबी ने 29, दिनेश कार्तिक ने 28 और कर्ण शर्मा ने नाबाद 24 रन का योगदान दिया। गुजरात की तरफ से मेहुल पटेल ने तीन जबकि रस कलारिया और संतोष शिंदे ने दो-दो विकेट लिये।

भारत बी ने इससे पहले भारत ए को हराया था और उसने आठ अंक के साथ फाइनल में जगह बनायी। भारत ए और गुजरात के बीच बुधवार को होने वाले लीग चरण के आखिरी मैच का विजेता टीम 29 जनवरी को होने वाले फाइनल में खेलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App