ताज़ा खबर
 

क्रिकेट प्रशंसकों ​के लिए फायदेमंद साबित हुई नोटबंदी, पहले दिन मुफ्त में देखा भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच

इस समय लोगों को मौजूदा समय में करंसी बैन के कारण टिकट खरीदने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने स्टेडियम में प्रवेश मुफ्त कर दिया।

Demonetization, Vizag Cricket Stadium, Andhra Cricket Association, G Gangaraju, India vs England 2nd Test, Free Entry for 2nd Test between Ind vs Eng, Currency Ban, Cricket News, Sports Newsवाईजैग स्टेडीयम में भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन दर्शकों के लिए एंट्री मुफ्त थी। (File Photo)

एक तरफ जहां केंद्र सरकार द्वारा 500 और 1000 रुपए के नोट बंद किए जाने के फैसले के बाद देशभर में लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं, यह फैसला वाईजैग के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन दर्शकों को बिना टिकट मैच देखने की अनुमति थी। एदि सबकुछ ठीक रहा तो इस टेस्ट मैच के पांचों दिन दर्शकों से कोई टिकट नहीं लिया जाएगा।

आंध्रप्रदेश क्रिकेट एसोसीएशन के सेक्रेटरी जी गंगराजू ने इस संबंध में कहा, ‘यह आंध्रा क्रिकेट के इतिहास में पहला टेस्ट मैच है। इसलिए हम पूरा स्टेडीयम भरा हुआ देखना चाहते हैं। हम यह पांचों दिन करने वाले थे लेकिन सुरक्षा कारणों से फिलहाल यह प्लान पहले दिन के लिए ही है। हम पहले दिन व्यवस्था देख रहे हैं और यदि सबकुछ ठीक रहा तो इसे अगले चार दिनों के लिए भी लागू कर दिया जाएगा।’ इस समय लोगों को मौजूदा समय में करंसी बैन के कारण टिकट खरीदने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए दूसरे टेस्ट के पहले दिन के लिए आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने स्टेडियम में प्रवेश मुफ्त कर दिया।

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भी राजकोट का स्टेडियम काफी खाली नजर आया था, इसका एक कारण यह भी था कि 500 और 1000 की नोट पर बैन लगने के बाद लोगों को मैच का टिकट खरीदने में परेशानी हो रही थी। आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी जी गंगाराजू ने राजकोट का खाली स्टेडियम देखकर ही इस कदम को उठाने का फैसला किया और यह घोषणा की। इस फैसले बाद स्टेडीयम में मैच देखने के लिए अच्छी संख्या में दर्शक पहुंचे। स्टेडियम में 5000 स्कूली बच्चों को भी लाया गया है। इसके पीछे एक वजह यह है कि आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसीएशन 28,000 दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में कम से कम 10,000 लोगों की उपस्थिति चाहता है।आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी वाइजैग स्टेडीयम में खेले जा रहे पहले मैच में उपस्थित रहेगें और कई दिग्गज खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत बनाम इंग्लैंड, दूसरा टेस्ट: पहले दिन स्टंप तक भारत का स्कोर 317-4, विराट कोहली 151 रन बनाकर नाबाद
2 विजाग में कोहली से विराट जीत की आस
3 IND vs ENG: दूसरे टैस्ट में ये पांच खिलाड़ी बदल सकते हैं मैच का रुख
ये पढ़ा क्या...
X